ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

बिलासपुर रेलवे अस्पताल में आक्सीजन सप्लाई में आई दिक्कत से मचा हड़कंप, आइसोलेशन कोच से लाए 40 सिलिंडर

बिलासपुर। केंद्रीय रेलवे अस्पताल में अचानक आक्सीजन सप्लाई में दिक्कत आ गई। इससे हड़कंप मच गया। आनन- फानन में कलमीटार में खड़ी आइसोलेशन कोच की रैक को उसलापुर रेलवे स्टेशन लाया गया। यहां पहले से मैकेनिकल विभाग का वाहन खड़ा था। रेलवे के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी कोच से आक्सीजन सिलिंडर निकाले और वाहन में लोड कर सीधे अस्पताल भेजा।

रेलवे अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए 75 बेड का अलग अस्पताल है। सभी भरे हुए हैं। ऐसे में आक्सीजन की बेहद जरूरत है। मंगलवार को अचानक इसकी सप्लाई में दिक्कत आ गई। बताया गया कि इलेक्ट्रिानिक समस्या के कारण सप्लाई नहीं हो पा रही थी। ऐसे में किसी तरह की अनहोनी न हो जाए, इसी डर से तत्काल कलमीटार से 20 कोच की इस रैक को मंगाया गया।

जैसे ही रैक वहां से रवाना हुई। यहां से मैकेनिकल विभाग की टीम को वाहन लेकर उसलापुर रेलवे स्टेशन भेजा गया। प्रत्येक कोच में दो-दो आक्सीजन सिलिंडर हैं। संबंधित टीम ने सभी कोच के सिलिंडर निकाले और वाहन से लेकर रेलवे अस्पताल के लिए रवाना हो गए। हालांकि इस बीच तकनीकी खराबी को ठीक करने के लिए पूरा अमला जुटा हुआ था। रेलवे व अस्पताल के सभी अधिकारी मौके पर मौजूद थे। जब खराबी ठीक हो गई, तब सभी ने राहत की सांस ली।

उसलापुर में ही खड़ी है रैक

रेलवे बोर्ड के आदेश पर बिलासपुर में 56 कोच का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसे एक साल पहले ही तैयार कर लिया गया था। रैक अभी उसालापुर रेलवे स्टेशन की साइडिंग में खड़ी है। आक्सीजन लगाकर रैक वापस भेज दी जाएगी या फिर अस्पताल में भी रखेंगे यह स्पष्ट नहीं है।

रेलवे अस्पताल में इलेक्ट्रिकल खराबी आई थी, जिसे बाद में ठीक भी कर लिया गया। आइसोलेशन कोच से आक्सीजन सिलिंडर निकालकर अस्पताल लाने की जानकारी नहीं है।

पुलकित सिंघल

सीनियर डीसीएम, बिलासपुर रेल मंडल