ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया

छोटे स्टेशन व कालोनियों में चलाया जाए जागरूकता कार्यक्रम

बिलासपुर।  बिलासपुर रेल मंडल अंतर्गत आने वाले छोटे स्टेशनों में कोरोना से बचाव व शासन से जारी गाइडलाइन का एक पोस्टर तक रेलवे ने चस्पा नहीं किया है। यही स्थिति रेलवे की सभी कालोनियों की है। इस कमी को दूर करने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे श्रमिक यूनियन ने डीआरएम को पत्र लिखा है। उन्होंने समय- समय पर जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित करने की मांग की है। इससे कालोनीवासियों के अलावा आम यात्री सावधान रहेंगे।

कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमितों के साथ- साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। इसके लिए कही न कही लापरवाही जिम्मेदार है। इतनी भयावह स्थिति के बावजूद मास्क नहीं लगाना, सैनिटाइजर का उपयोग नहीं करना और दो गज दूरी का पालन भी नहीं हो रहा है। हालांकि ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए मंडल के सभी बड़े स्टेशनों में बैनर व पोस्टर लगाए गए हैं। इसके साथ ही अब 500 रुपये का जुर्माना भी किया जा रहा है। पर रेलवे की ओर से छोटे स्टेशनों में एक पोस्टर तक नहीं लगा है और न ही वहां जांच की जाती है।

यात्री हो या आम जनता उन्हें जब तक जागरूक नहीं किया जाता वे नियमों का सख्ती के साथ पालन नहीं करते। श्रमिक यूनियन के मंडल संयोजक सी नवीन कुमार का कहना है कि ज्यादातर छोटे स्टेशन ग्रामीण क्षेत्र से लगे हुए हैं। ऐसे में वहां जागरूकता की आवश्यकता है। इन स्टेशनों में मेमू पैसेंजर ट्रेन आने पर यात्री दो गज दूरी तो दूर मास्क तक नहीं लगाते।

उन्हें रोकने-टोकने वाला भी कोई नहीं होता। जागरूकता अभियान से उन तक संदेश भेजा जा सकता है। इसके अलावा समय- समय पर टीटीई या आरपीएफ से इन स्टेशनों में यात्रियों की जांच करने की मांग भी की गई है। कार्रवाई के बाद यात्रियों में सजगता आएगी और वे नियमों का पालन करेंगे।