ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

लंदन में जयशंकर व ब्लिंकन की मुलाकात आज, G-7 देशों के सभी विदेश मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

नई दिल्ली। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से सोमवार को अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन मुलाकात करेंगे। जयशंकर चार दिन के लिए ब्रिटेन में हैं। दरअसल वहां तीन दिनों के लिए 3 मई से 6 मई तक वे G-7 देशों के सभी विदेश मंत्रियों की बैठक होगी। G-7 के चेयरमैन के रूप में ब्रिटेन ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के संगठन आसियान के महासचिव को भी बैठक में आमंत्रित किया है। बीते दो साल में G-7 के विदेश मंत्रियों की यह पहली बैठक है जिसमें सभी आमने-सामने मौजूद होंगे। अप्रैल 2019 में G-7 के विदेश मंत्रियों की बैठक फ्रांस में हुई थी।

ब्रिटेन रवाना होने से पहले जयशंकर ने रविवार को कतर के उप प्रधानमंत्री शेख मुहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी से फोन पर बात की। दोनों नेताओं के बीच कोरोना संक्रमण के हालात पर चर्चा हुई। इस दौरान जयशंकर ने भारत में कोरोना संक्रमण की मुश्किल के बीच कतर द्वारा ऑक्सीजन से संबंधित सामग्री भेजे जाने के लिए थानी से आभार जताया।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

G-7 की बैठक में मुख्य रूप से कोविड-19 महामारी से पैदा हालात से निपटने के तरीकों पर विचार किया जाएगा। इसके अलावा पर्यावरण में हो रहे बदलाव समेत उन मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी जिनसे दुनिया इस समय मुकाबिल है। ब्रिटिश विदेश मंत्री राब ने कहा है कि बैठक में रूस और चीन के दुष्प्रचार तथा पश्चिमी देशों के खिलाफ उनके रवैये पर भी चर्चा होगी। बीते दो साल में G-7 के विदेश मंत्रियों की यह पहली बैठक है जिसमें सभी आमने-सामने मौजूद होंगे। इससे पहले कोरोना संक्रमण के चलते उच्च स्तरीय बैठकें वर्चुअल बेसिस पर ही हुई हैं।

सबसे अमीर देशों का समूह G-7 

बता दें कि G-7 दुनिया के सबसे अधिक अमीर देशों का समूह है। G-7 के जो सदस्य देश बैठक में हिस्सा लेंगे, वे हैं- ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली और जापान। भारत को उसमें अतिथि देश के रूप में आमंत्रित किया गया है। जयशंकर वहां  ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब और अन्य नेताओं के साथ द्विपक्षीय मसलों पर चर्चा करेंगे।