ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

बिहार-झारखंड में आज से ‘यास’ तूफान का दिखेगा असर, हरियाणा-यूपी के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली। पहले ही ‘टाक्टे तूफान’ के चलते तबाही झेल चुके भारत पर अब  ‘यास तूफान’ का खतरा मंडरा है। यह तूफान तेजी से आगे बढ़ रहा है। कल तक यह तूफान ओडिशा पहुंच जाएगा। इसके चलते एक बार फिर से देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली, बिहार, यूपी, हरियाणा और बिहार सहित पंजाब पर भी इस प्रभाव पड़ेगा। फिलहाल मौसम की ताजा स्थिति के बारे में बात करें तो तो दिल्ली में पिछले दिनों चले बारिश के दौर के बाद मौसम सामान्य बना हुआ है। दिन में तेज धूप के साथ हवाएं भी चल रही है। वहीं यूपी-पंजाब के कई इलाकों में गर्मी ने अपने तीखे तेवर दिखाएं हैं। माना जा रहा है कि यहां पर तापमान 42 डिग्री पार कर सकता है।

झारखंड में आज से ‘यास’ तूफान का दिखेगा असर (Jharkhand Weather Today) 

आज से झारखंड में यास तूफान का प्रभाव दिखना शुरू हो जाएगा। माना जा रहा है कि यह तूफान आज  प्रचंड हो जाएगा, जिसके चलते कई इलाको में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। इतना ही नहीं धनबाद में तो इस तूफान का असर दिखने भी लगा है। तड़के से ही यहां पर बारिश हो ररही है।

बिहार में आज यास का दिखेगा असर

बंगाल की खाड़ी में उठे यास तूफान का असर आज से बिहार में भी दिखने लगेगा। इसके चलते  तेज आंधी और भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने तूफान को लेकर 25 से 28 मई के बीच यलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यूपी के 27 जिलों में बारिश का अलर्ट

उधर, अगर यूपी कि बात करें तो यहां पर फिलहाल मौसम साफ बना हुआ है, लेकिन यास तूफान से यह राज्य भी अछूता नहीं रहेगा। मौसम विभाग की ओर से यूपी के भी करीब 27 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन 27 जिलों में 24 मई से 28 मई तक तूफान के कारण बारिश की चेतावनी दी गई है।

जानें हिमाचल का मौसम

उधर, हिमाचल प्रदेश में कुछ दिन मौसम साफ रहने के बाद फ‍िर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के प्रबल संभावना है।  यहां पर कुछ दिन लोगों को गर्मी झेलनी पड़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार 27 मई तक मौसम साफ रहेगा और 28 मई से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इससे ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी-बारिश व कुछ निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में दो जून तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने की संभावना है। इस दौरान लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

हरियाणा में आज बारिश के आसार

हरियाणा के मौसम की बात करें तो राज्य में आज और कल गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। यानी एक बार फिर से हरियाणा के लोगों गर्मी से राहत मिलेगी और यहां पर मौसम सुहाना होगा