ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

रतलाम गर्भवती को बाईक पर ले जा रहे थे रास्ते में दिया बच्चे को जन्म विडियो वायरल होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

*रतलाम गर्भवती को बाईक पर ले जा रहे थे रास्ते में दिया बच्चे को जन्म विडियो वायरल होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप*

रतलाम जिले के बरडा ग्राम पंचायत से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर एक महिला ने स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में खुले मैदान में ही बच्चे को जन्म दे दिया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। हालांकि बच्चा और महिला दोनों ठीक है और उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवा दी गई है।
रास्ते में ही देना पड़ा बच्चे को जन्म
दरअसल बरडा ग्राम पंचायत के बयाटोक गांव में एक आदिवासी महिला को प्रसव पीड़ा के चलते परिजन मोटरसाइकिल से स्वास्थ्य केंद्र ले जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में महिला की प्रसव पीड़ा बढ़ने लगी। इस वजह से उसे मोटरसाइकिल से उतारकर रास्ते में ही बच्चे को जन्म देना पड़ा। वहीं इस पूरे मामले में जलगांव जिला पंचायत के नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष केशो राम निनामा ने बताया कि आजादी के 75 साल बाद भी इस क्षेत्र में कई जगह ऐसी है, जहां पर किसी तरह की कोई स्वास्थ्य सुविधाएं हैं। इस वजह से ग्रामीणों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। केशो राम निनामा ने बताया कि यहां पर बारिश के मौसम में तो दो पहिया वाहन निकलना भी मुश्किल हो जाता है। इसके बावजूद सांसद एवं जनप्रतिनिधि इस और बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते है।
वीडियो वायरल होते स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
महिला का बच्चे को जन्म देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं आनन-फानन में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर जितेंद्र रायकवार, स्वास्थ्य केंद्र की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने एनजीओ एंबुलेंस में मां और बच्चे को इलाज के लिए सैलाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। मां और बच्चे का प्राथमिक उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि जच्चा बच्चा दोनों की ही फिलहाल अभी ठीक है।
मामले की होगी कार्रवाई
ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर जितेंद्र रायकवार ने बताया कि महिला के परिवार ने 108 पर कॉल किया था, लेकिन तकनीकी दिक्कतों के कारण ठीक से बात नहीं हो पाई थी। हालांकि उनका कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है, जिसकी भी लापरवाही होगी उस पर कार्रवाई की जाएगी।