ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

10वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, 69000 रुपए तक मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

भारतीय सीमा की सुरक्षा का जज्बा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। केंद्र सरकार के सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने कांस्टेबल के 399 पदों पर भर्ती निकली है। जिसके लिए 10वींपास उमीदवार सशस्त्र सीमा बल की ऑफिशियल वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते है। उम्मीदवारों का सिलेक्शन फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

सैलरीभर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को लेवल-3 पे-मैट्रिक्स के तहत 21700 रुपए से लेकर 69100 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

योग्यता399 पदों के लिए निकली भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं या इसके समकक्ष की योग्यता होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास स्पोर्ट्स कोटे का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

फीससशस्त्र सीमा बल द्वारा निकली गई भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय पोस्टल ऑर्डर और डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से फीस के रूप में 100 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों से फेस नहीं वसूली जाएगी।

आयु-सीमाभर्ती प्रक्रिया में शम्मिल होने के लिए उम्मीदवारों की आयु-सीमा (उम्र) न्यूनतम 18 साल से अधिकतम 23 साल तक होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु-सीमा में 3 साल की छूट दी गई है।