ब्रेकिंग
कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज

इमरजेंसी वार्ड में स्थिर मरीजों के लिए नई रेफरल नीति पर काम कर रहा दिल्ली एम्स

नई दिल्ली| अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान अपने आपातकालीन विभाग में भीड़ को कम करने के लिए एक नई रेफरल नीति पर काम कर रहा है। चूंकि स्थिर रोगियों के लिए दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के बीच कोई औपचारिक रेफरल तंत्र नहीं है, इसलिए दिल्ली एम्स ने इस संबंध में नीति बनाने के लिए शनिवार को अपने चिकित्सा अधीक्षकों की बैठक बुलाई है। एम्स का आपातकालीन विभाग एक दिन में लगभग 600 रोगियों को संभाल रहा है- दोनों गंभीर और गैर-गंभीर मामले। एम्स को सरकारी अस्पतालों से गंभीर रोगियों के रेफरल भी मिलते हैं, जिन्हें वह सुपरस्पेशलिटी विभागों की कमी या बिस्तरों की कमी के कारण संभालने में सक्षम नहीं हैं।

एम्स ने एक सकरुलर में कहा- स्थिर रोगियों के लिए दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के बीच कोई औपचारिक रेफरल तंत्र नहीं है और रोगियों को बिस्तर की तलाश में एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल जाने में असुविधा का सामना करना पड़ता है। रोगी की सुरक्षा और भलाई की दिशा में काम करने के लिए, दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के बीच स्थिर रोगियों के लिए रेफरल की व्यवस्था करना अनिवार्य है।

इस बीच, एम्स ने 1 जनवरी, 2023 से सभी अस्पताल मॉड्यूल में कागज रहित काम के कार्यान्वयन और भीड़ को कम करने के लिए एक निरीक्षण निगरानी समिति और एक कार्य समिति का गठन करने का भी निर्णय लिया है।

एकीकृत स्टोर और फार्मेसी सहित ई-अस्पताल के सभी मॉड्यूल लागू किए जाएंगे। सकरुलर के अनुसार, अस्पताल में ओपीडी नियुक्तियां डॉक्टर आधारित होंगी और भीड़ को कम करने के लिए सिस्टम में अनुपलब्धता की स्थिति में पुनर्वितरण की व्यवस्था होगी।