ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया

बॉन्ड दायित्वों को पूरा करने की पाकिस्तान की क्षमता को लेकर चिंतित अंतरराष्ट्रीय निवेशक

इस्लामाबाद| डिफॉल्ट से पाकिस्तान के संप्रभु ऋण का बीमा करने की लागत 13 साल के उच्च स्तर पर आ गई, क्योंकि रेटिंग में गिरावट और ऋण पुनर्गठन की अटकलों ने अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के बीच अपने बांड दायित्वों को पूरा करने की क्षमता के बारे में चिंता जताई है। द न्यूज ने आरिफ हबीब लिमिटेड के आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया, 24 अक्टूबर को पाकिस्तान का बेंचमार्क पांच वर्षीय क्रेडिट डिफॉल्ट स्वैप (सीडीएस) दिन-प्रतिदिन 3,071 आधार अंक बढ़कर 52.8 प्रतिशत हो गया, जो नवंबर 2009 के बाद से उच्चतम स्तर है।

पाकिस्तान के डॉलर मूल्यवर्ग के बॉन्ड्स पर प्रतिफल में वृद्धि जारी रही। इससे पता चलता कि निवेशक चिंतित हैं कि द्रेश क्रेडिट धारकों को 1 बिलियन डॉलर चुकाने के अपने दायित्व से चूक सकता है।

सीडीएस और बॉन्ड की प्रतिफल में वृद्धि के कारणों के बारे में बताते हुए, केंद्रीय बैंक के एक पूर्व गवर्नर ने कहा कि इसके लिए कई कारक जिम्मेदार है। एक महीने से भी कम समय के इम्पोर्ट्स को कवर करने वाले स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के भंडार के साथ देश पेमेंट बैलेंस की गंभीर स्थिति का सामना कर रहा है। इसके अलावा, न केवल आर्थिक ‘अनिश्चितता’ है, बल्कि घरेलू अस्थिरता भी है, जो पूंजी बाजार के लिए सही नहीं है।

द न्यूज ने बताया, अन्य कारकों में मूडीज और फिच द्वारा हाल ही में डाउनग्रेड, ब्याज दरों में वैश्विक वृद्धि, विशेष रूप से फेडरल रिजर्व और समग्र भू-राजनीतिक अशांति और आपूर्ति श्रृंखला व्यवधान शामिल हैं जो कमोडिटी फ्यूचर्स मार्किट को प्रभावित करते हैं और आयात बिल पर अधिक दबाव डालते हैं। उन्होंने कहा, आपके सामने वर्तमान में कई ऐसे लोग है, जो संभावित डिफॉल्ट की अफवाहों को बढ़ावा देते हैं। मुझे व्यक्तिगत रूप से विश्वास है कि ऐसा नहीं होगा।