ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

ब्याज मुक्त खरीदारी का अच्छा विकल्प

BNPL यानी अभी खरीदें और भुगतान बाद में करें का चलन इधर काफी बढ़ गया है। कई बैंक ऐसा ऑफर दे रहे हैं। ई-कामर्स कंपनिया जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट भी बीएनपीएल का ऑफर देती हैं। आप ब्याज मुक्त अवधि के दौरान बाद की तारीख में राशि का भुगतान कर सकते हैं। बीएनपीएल सेवा प्रदाता शॉपिंग के समय आपकी ओर से सेलर के साथ बिल का निपटान करेगा। क्रेडिट पेमेंट का यह तरीका नकदी की तंगी से जूझ रही युवा पीढ़ी के बीच लोकप्रिय हो रहा है, जिनके पास क्रेडिट कार्ड तक पहुंच नहीं हो सकती है, वे विभिन्न बीएनपीएल ऐप का उपयोग करके उधार ले सकते हैं।

कैसे कार्य करता है बीएनपीएल

कई कंपनियां और ऐप अभी खरीदारी और बाद में भुगतान का ऑप्शन देते हैं। प्रत्येक के पास नियम और शर्तों का अपना सेट होता है। हालांकि, उनमें से अधिकांश एक समान प्रक्रिया का पालन करते हैं।

बीएनपीएल विकल्प देने वाले स्टोर से कुछ खरीदें।
चेकआउट करते समय अभी खरीदें-बाद में भुगतान करें विकल्प को चुनें।
आपकी पात्रता निर्धारित करने के लिए,  विक्रेता बीएनपीएल सेवा प्रदाता के साथ केवाईसी प्रक्रिया शुरू करेगा।
यदि आपका अनुरोध स्वीकृत हो जाता है, तो आप विक्रेता को भुगतान करने के लिए बीएनपीएल मोड का उपयोग कर सकते हैं (केवल आपको प्रदान की गई क्रेडिट सीमा तक)।
आपको बीएनपीएल सेवा प्रदाता को पूर्व निर्धारित तिथि पर राशि का भुगतान करना होगा।

आप बीएनपीएल के लिए कब चुन सकते हैं?

यदि आप बहुत अधिक खर्च करते हैं,तो आप बीएनपीएल पर विचार कर सकते हैं। यह आपको अनावश्यक वित्तीय तनाव से बचा सकता है।
यदि आप जिस उत्पाद को खरीदना चाहते हैं,उसकी तत्काल आवश्यकता है,लेकिन आपके पास आवश्यक पैसे नहीं हैं,तो आप बीएनपीएल का उपयोग कर सकते हैं।
यदि आपके पास कोई कर्ज नहीं है तो आप बीएनपीएल को चुनने के बारे में सोच सकते हैं।