ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

नवंबर में पूरे 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लें सभी जरूरी काम

अगर आप अक्टूबर के महीने में नवरात्री, दुर्गा पूजा, गांधी जयंती और दिवाली होने बैंक के कारण अपने बैंक से जुड़े कार्य को अगले महीने के लिए टाल रहे हैं, तो जल्द से उस काम को निपटा लें। ऐसा इसलिए, क्योंकि नवंबर के महीने में भी बैंक पूरे 10 दिनों के लिए बंद रहने वाले हैं।

आरबीआई की ओर से जारी छुट्टियों के कैलेंडर के मुताबिक सभी त्योहारों और साप्ताहिक छुट्टी को मिलाकर सरकारी और निजी बैंक कुल 10 दिनों के लिए बंद रहेंगे।

बता दें,नवंबर के महीने में पहली तारीख को कन्नड़ राज्योत्सव/कुट के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 6 नवंबर को रविवार और 8 नवंबर को गुरु नानक जयंती होने के कारण छुट्टी है। ऐसे में आपको अपने बैंकिंग कार्यों को जल्द से जल्द निपटा लेना चाहिए।

RBI की छुट्टियों का कैलेंडर

1 नवंबर: कन्नड़ राज्योत्सव/कुट के कारण बेंगलुरु और मणिपुर की राजधानी इंफाल में बैंक बंद रहेंगे।
6 नवंबर: रविवार होने कारण बैंक बंद रहेंगे।
8 नवंबर: गुरु नानक जयंती/ कार्तिक पूर्णिमा के कारण अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, अगरतला, गंगटोक, गुवाहाटी, इंफाल,        कोच्चि, पणजी, शिलांग, पटना और तिरुवनंतपुरम को छोड़कर सभी शहरों में बैंक बंद रहेगा।
11 नवंबर: कनकदास जयंती/ वंगला के वजह से बेंगलुरु और शिलांग के बैंक बंद रहेंगे।
12 नवंबर: दूसरा शनिवार के कारण बैंकों का अवकाश रहेगा।
13 नवंबर और 20 नवंबर: रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।
23 नवंबर: सेंग कुत्सनेम की छुट्टी होने के कारण शिलांग के बैंक बंद रहेंगे।
26 नवंबर: चौथे शनिवार के कारण बैंक बंद रहेंगे।
27 नवंबर: रविवार होने की वजह से सभी बैंक बंद रहेंगे।

ये सेवाएं रहेंगी चालू

त्योहारों और साप्ताहिक छुट्टी होने कारण बैंकों के दफ्तर तो बंद रहेंगे, लेकिन एटीएम और इंटरनेट बैंकिग के जरिए दी जाने वाली बैंकिंग सेवाएं जारी रहेंगी। आप इसका इस्तेमाल 24/7 कर सकते हैं।