ब्रेकिंग
आर्थिक आधार से गरीब लोगों के आरक्षण में कटौती के विरोध में आज भाटापारा अनुविभागीय अधिकारी के कार्यालय जाकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया विधानसभा विशेष सत्र। विधानसभा सत्तापक्ष पर जमकर बरसे विधायक शिवरतन शर्मा, आरक्षण रुकवाने जो लोग कोर्ट गए उन्हें मुख्यमंत्री जी पुरस्कृत करते हैं,सत्र ... Selecting the right Virtual Info Room Supplier रायपुर विधानसभा विशेष सत्र। विधानसभा में आरक्षण बिल के दौरान ब्राह्मण नेताओं पर जमकर बरसे बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा, उनके मुंह पर करारा तमाचा मार... Making a Cryptocurrency Beginning अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भाटापारा नगर इकाई की हुई घोषणा मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने मंडी समिति के नए सदस्य को दिलाई शपथ, उद्बोधन में कहा भारसाधक पदाधिकारीयो की नियुक्ति के बाद से मंडी लगातार चहुमुखी विकास क... मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने धान ख़रीदी केंद्रो का निरीछन कर, धान बेचने आये किसानो से मुलाक़ात कर, धान बेचने में आने वाली समस्या की जानकारी ली, किसानों... ग्राम मर्राकोना में नवीन धान उपार्जन केंद्र के शुभारंभ अवसर पर मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने कहा भूपेश सरकार किसानों की सरकार है ग्राम मर्राक़ोंना में नवीन धान उपार्जन केंद्र को मिली हरी झंडी मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने दी जानकारी

नवंबर में पूरे 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लें सभी जरूरी काम

अगर आप अक्टूबर के महीने में नवरात्री, दुर्गा पूजा, गांधी जयंती और दिवाली होने बैंक के कारण अपने बैंक से जुड़े कार्य को अगले महीने के लिए टाल रहे हैं, तो जल्द से उस काम को निपटा लें। ऐसा इसलिए, क्योंकि नवंबर के महीने में भी बैंक पूरे 10 दिनों के लिए बंद रहने वाले हैं।

आरबीआई की ओर से जारी छुट्टियों के कैलेंडर के मुताबिक सभी त्योहारों और साप्ताहिक छुट्टी को मिलाकर सरकारी और निजी बैंक कुल 10 दिनों के लिए बंद रहेंगे।

बता दें,नवंबर के महीने में पहली तारीख को कन्नड़ राज्योत्सव/कुट के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 6 नवंबर को रविवार और 8 नवंबर को गुरु नानक जयंती होने के कारण छुट्टी है। ऐसे में आपको अपने बैंकिंग कार्यों को जल्द से जल्द निपटा लेना चाहिए।

RBI की छुट्टियों का कैलेंडर

1 नवंबर: कन्नड़ राज्योत्सव/कुट के कारण बेंगलुरु और मणिपुर की राजधानी इंफाल में बैंक बंद रहेंगे।
6 नवंबर: रविवार होने कारण बैंक बंद रहेंगे।
8 नवंबर: गुरु नानक जयंती/ कार्तिक पूर्णिमा के कारण अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, अगरतला, गंगटोक, गुवाहाटी, इंफाल,        कोच्चि, पणजी, शिलांग, पटना और तिरुवनंतपुरम को छोड़कर सभी शहरों में बैंक बंद रहेगा।
11 नवंबर: कनकदास जयंती/ वंगला के वजह से बेंगलुरु और शिलांग के बैंक बंद रहेंगे।
12 नवंबर: दूसरा शनिवार के कारण बैंकों का अवकाश रहेगा।
13 नवंबर और 20 नवंबर: रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।
23 नवंबर: सेंग कुत्सनेम की छुट्टी होने के कारण शिलांग के बैंक बंद रहेंगे।
26 नवंबर: चौथे शनिवार के कारण बैंक बंद रहेंगे।
27 नवंबर: रविवार होने की वजह से सभी बैंक बंद रहेंगे।

ये सेवाएं रहेंगी चालू

त्योहारों और साप्ताहिक छुट्टी होने कारण बैंकों के दफ्तर तो बंद रहेंगे, लेकिन एटीएम और इंटरनेट बैंकिग के जरिए दी जाने वाली बैंकिंग सेवाएं जारी रहेंगी। आप इसका इस्तेमाल 24/7 कर सकते हैं।