ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया

हिसार में सफाईकर्मियों से मीटिंग करेंगे निकाय मंत्री; हड़ताल खत्म कराने की कोशिश | Miner Kamal Gupta Meeting State Body Union Employee Hisar Regarding Strike.

हिसार: हरियाणा के स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता।हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल पर CM मनोहर लाल खट्‌टर की अगुआई वाली BJP और जजपा की सरकार बैकफुट पर आ गई है। राज्य के स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता सफाई कर्मचारियों की यूनियन से मीटिंग करेंगे। यह मीटिंग हिसार में होगी। इसमें 10 दिन से चल रही हड़ताल को खत्म करवाने की कोशिश की जाएगी।सफाई कर्मचारियों के साथ निकाय मंत्री की दूसरी बार मीटिंग होने जा रही है, इससे पहले 19 अक्टूबर को लेकर नगर पालिका कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने चंडीगढ़ में बातचीत की थी। परंतु मांगों पर कोई सहमति नहीं बनती थी। कर्मचारियों की हड़ताल 10 दिनों से चल रही है।रोहतक में पुलिस प्राइवेट सफाईकर्मियों से कूड़ा उठवा रही थी। हड़ताली कर्मचारियों ने विरोध जताया तो प्राइवेट वाले कूड़ा वापस पलटकर उनके समर्थन में चले गए।पुलिस सुरक्षा में सफाई, कामयाब नहीं हुईसफाई कर्मचारियों की हड़ताल को बेअसर साबित करने के लिए सरकार ने पुलिस सुरक्षा में सफाई की कोशिश की। हालांकि इसको लेकर उन्हें कई जगह विरोध झेलना पड़ा। सफाई कर्मचारियों और पुलिस में झड़प हो गई। गुरुवार को प्रदेश में कई जगहों पर सफाई को लेकर कर्मचारियों और पुलिस में झड़प हुई। करनाल में 32 कर्मचारियों को गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया। यमुनानगर से 5, कैथल से 198 और हिसार से 118 कर्मचारियों को हिरासत में लेकर छोड़ दिया गया।हरियाणा में कई जगहों पर इन 10 दिनों की हड़ताल के दौरान पुलिस सुरक्षा में कूड़ा उठाने पर बवाल हुआ।कर्मचारियों की प्रमुख मांगेंकौशल रोजगार निगम को भंग कर ग्रुप डी व सी के कर्मचारियों को विभाग में ऑन रोल किया जाए। जिन्होंने निगम कें रजिस्ट्रेशन नहीं कराया, उनका रुका वेतन दिया जाए।सफाईकर्मी, सीवरमैन, फायर कर्मचारी आदि के लिए रेगुलाइजेशन पॉलिसी बनाई जाए, तब तक पॉलसी नहीं बनती, नियमित कर्मचारियों को समान वेतन दिया जाए।कोरोना से मरने वाले कर्मचारियों के आश्रितों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए।नगर निगम फरीदाबाद, हिसार व नप पलवल में 28- 29 वर्षों से कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी नियमों में ढील देकर पक्का किया जाए।विभाग के रोल पर आए 1366 फायर कर्मचारियों को स्वीकृत पदों पर समायोजित कर समान काम वेतन दिया जाए।फायर विभाग को दोबारा से नगर निकाय विभाग में शामिल किया जाए। सफाई कर्मचारी, सीवर मैन व ग्रुप सी व ग्रुप डी की नियमित भर्ती की जाए।गंदगी में बीती दिवाली, 10 हजार टन कूड़ा जमाहरियाणा के लोगों की दिवाली गंदगी में बीती। 40 हजार सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के बाद सरकार कोई वैकल्पिक इंतजाम नहीं कर सकी। जिसकी वजह से लोगों का त्योहार भी खराब हुआ। वहीं सफाई न होने से राज्य में करीब 10 हजार टन से ज्यादा कूड़ा जमा हो गया।