ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

नगर पालिका अविश्वास प्रस्ताव चुनाव बचाने में कांग्रेस हुई सफल कांग्रेस अध्यक्ष को 12 मत मिले, वहीं भाजपा के अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 19 मत पड़े  पार्टी के खिलाफ जाने वाले 4 से 5 विभीषणों की हो रही है खोज आला पदाधिकारियों ने कहा कि जरूर होगी कार्यवाही

 

 

 

भाटापारा। भाटापारा नगर पालिका अविश्वास प्रस्ताव पर जैसा अनुमान लगाया जा रहा था ठीक उसी के मुताबिक अध्यक्ष श्रीमती सुनीता गुप्ता अपना पद बचाने में कामयाब हुई। जहां अध्यक्ष श्रीमती सुनीता गुप्ता के पक्ष में 12 मत पड़े वही अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली भाजपा के पक्ष में 14 से बढ़कर 19 मत पड़े।

31 वार्ड वाली भाटापारा नगर पालिका में आंकड़ों की बात की जाए तो

भाजपा के 14, कांग्रेस के 13 व 4 निर्दलीय पार्षद चुनकर आए थे।कॉन्ग्रेस के 16 पार्षद इस कारण बोला जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस को 3 निर्दलीय पार्षदों ने अपना समर्थन दिया था,और कांग्रेस में शामिल भी हुए थे। भाजपा के 14 पार्षद चुनाव जीत कर आए थे, परंतु एक पार्षद के खिलाफ पार्टी ने निष्कासन करने की कार्यवाही की बात कही, वही एक निर्दलीय ने भाजपा का दामन थामा।

काग्रेस की कलई खुल गई

जितनी चर्चा अविश्वास प्रस्ताव को लेकर नहीं थी उससे ज्यादा चर्चा अब मतों के गणित को लेकर देखी जा रही है। जहां कांग्रेस के 16 से हटकर 12 हो गए, वही भाजपा के 14 से बढ़कर 19 हो गए, अध्यक्ष भले ही अपना अविश्वास प्रस्ताव बचाने में कामयाब जरूर हो गई लेकिन इससे कांग्रेस की कलई खुल गई।

पर्यवेक्षको के सामने बड़ी चुनौती

नगरपालिका परिषद भाटापारा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के विषय को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे तथा पंकज शर्मा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। पर्यवेक्षकों के आने से कहीं ना कहीं फर्क तो पड़ा कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव बचाने में कामयाब हुई, परंतु कांग्रेस की संख्या घटने से पर्यवेक्षकों के माथे पर जरूर बल पड़ा होगा। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रहते जहां हर तरफ कांग्रेस के वोट बढ़ते हैं, वही ठीक इसके विपरीत भाटापारा में कांग्रेस के वोट घटने से कांग्रेस कि कहीं ना कहीं किरकिरी हुई है।

क्या कांग्रेस पार्षदों पर होगी कार्रवाई

अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के 16 में से घटकर 12 मत मिलने से कहीं ना कहीं कांग्रेस में खलबली मच गई है, कांग्रेस की सरकार रहते कांग्रेस से गद्दारी पर कार्यकर्ता काफी नाराज है, और कार्यवाही की मांग कर रहे हैं, अब देखना होगा कि नगरपालिका अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस के गद्दारों पर क्या पार्टी कार्रवाई करती है या आगामी चुनाव को देखकर ठंडी हो जाती है।