ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

सिमगा | ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने चंदियापथरा पहुंचे मंडी अध्यक्ष, राजस्व व ‌कृषि विभाग के अधिकारीयों को मुआवजा प्रकरण तैयार करने दिए निर्देश

विकासखण्ड सिमगा में गत दिनों हुई आकस्मिक वर्षा एवं ओलावृष्टि से किसानो की क्षतिग्रस्त फसलों का मुआयना करने कृषि उपज मण्डी के अध्यक्ष सुशील शर्मा एवं शैली भाटिया आज ग्राम चंदियापथरा पहुँचे। जहां उन्होंने किसानों से फसलों को हुए नुकसान की जानकारी लेते हुए ओलावृष्टि के कारण झड़े हुए धान की बालियों व खड़ी फसलों को हुए नुकसान को देखा। तत्पश्चात पटवारी एवं कृषि विभाग से सहायक विस्तार अधिकारी को बुला कर मुआवजे का रिपोर्ट बनाने निर्देश दिया। श्री शर्मा ने ग्रामीणों से कहा कि भुपेश बघेल सरकार में अन्नदाता किसानों को शासन के हर योजना का लाभ मिलेगा। सरकार ने किसानों के लिए अनेकों हितकारी योजनाएं बनायी है जिसका लाभ उन्हें मिलना चाहिए। ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान का मुआवजा प्रकरण तैयार कर किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने के लिए वे आज यहां आए हैं। इस दौरान गांव के किसान प्रेमलाल , मनीराम, रामदयाल, चैतू , पुरुषोत्तम, बंशीलाल, किशुन, लतेलू , मोहन, उत्तम ने मंडी अध्यक्ष श्री शर्मा को बताया कि चंदियापथरा में लगभग सभी किसान बड़े पैमाने पर धान का ग्रीष्मकालीन फसल लेते हैं लेकिन ओलावृष्टि के कारण गांव के लगभग 80 प्रतिशत फसलों को नुकसान हुआ है। जिसमें किसी किसी किसानों के 95 प्रतिशत तो अन्य किसानों का 60 प्रतिशत से ऊपर तक का नुक़सान हुआ है। पटवारी राजेश चंदेल ने बताया कि शासन के गाइड लाइन के अनुसार अतिवृष्टि या ओलावृष्टि से यदि 33 प्रतिशत से ऊपर फसलों को नुक़सान होता है तो किसान मुआवजा के हकदार हैं। उन्होंने बताया कि सभी किसानों का मुआवजा रिपोर्ट बना कर उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा।
भूपेश सरकार के विकास कार्यों से विचलित हो कर भ्रम फैला रहे हैं विधायक शिवरतन मंडी अध्यक्ष सुशील शर्मा ने कहा कि विधायक शिवरतन शर्मा राज्य सरकार के विकास कार्यों से बौखलाकर अनर्गल और झूठी बयानबाज़ी कर रहे हैं। नगर पालिका में विकास की गति प्रारंभ हो चुकी है सड़क नाली निर्माण कार्य हो रहे हैं विधान सभा के सभी पुराने स्कूलों में जीर्णोद्धार कार्य प्रारम्भ हो चुके हैं गाँव गाँव में मंडी बोर्ड से खाद भवन, किसान भवन, प्रारंभ होने के साथ ही अतिशीघ्र किसान कुटीर निर्माण और सड़कों का निर्माण कार्य धान उपार्जन केंद्र में समतलीय करण, बाउंड्रीवाल का निर्माण, चबूतरा के ऊपरी लोहे से छत निर्माण जैसे किसान हितार्थ कार्य भी प्रारम्भ होने जा रहे हैं। भाजपा विधायक आगामी चुनाव में आपनी होने वाली हार तथा टिकट कटने की पीड़ा से चिंचित हो कर छत्तीसगढ़िया और छत्तीसगढ़ के सम्मान, स्वाभिमान और अस्मिता के प्रतीक भूपेश बघेल पर मनगढ़ंत आरोप लगाकर खिसियानी बिल्ली खम्भा नोचे वाली कहावत को चरितार्थ कर रहे है।