Jain
ब्रेकिंग
प्लॉट खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगी सकारात्मक ऊर्जा और होगा भरपूर लाभ कर्ज से मुक्ति के लिए आजमाएं वास्तु शास्त्र से जुड़े उपाय भगवान कृष्ण से सम्बंधित 13 खास मंदिर 14 घंटे रेस्क्यू चलने के बावजूद 17 लोगों को नहीं खोज सके; घाटों पर गोताखोर तैनात जहां सीएम मनाएंगे अमृत महोत्सव, वहां कलेक्टर-आईजी ट्रैक्टर से पहुंचे भाद्रपद माह में जन्माष्टमी और गणेश उत्सव जैसे कई बड़े त्योहार घर में इस जगह पर रखें फेंगशुई ड्रैगन, सकारात्मक ऊर्जा का होगा संचार और बरसेगा धन इन लॉकेट को पहनने के जानें फायदे और नुकसान, धारण करने के जानें नियम सुबह से खिली है तेज धूप; जुड़ने लगे हैं गंगा के घाट अंबाला कैंट के PWD रेस्ट हाउस में सुनेंगे शिकायतें

दूसरा टेस्ट भी आसानी से जीतेगी साउथ अफ्रीका की टीम, आधे रन ही बना पाई कैरेबियाई टीम

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका की टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है और पहला टेस्ट मैच जीत चुकी है। मौजूदा समय में दूसरा टेस्ट मैच सेंट लूसिया में खेला जा रहा है। ये टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच है और इस मैच को मेजबान कैरेबियाई टीम हारने की कगार पर है। दूसरे टेस्ट मैच के दो दिन का खेल समाप्त हो गया है, लेकिन कैरेबियाई टीम के लिए इस मैच को बचाने की कोई भी उम्मीद दिख नहीं रही।

दरअसल, साउथ अफ्रीका की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 298 रन बनाए थे। इसके जवाब में अपनी पहली पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम आधे रन यानी सिर्फ 149 रन बनाकर ढेर हो गई। पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका को 149 रन की अमूल्य बढ़त मिल चुकी है, जो कि मैच का नतीजा निकालने के लिए काफी है और मेहमान टीम के पास इस मुकाबले को जीतने का पूरा मौका है।

फॉलोऑन के लिए शायद साउथ अफ्रीका की ओर से कैरेबियाई टीम को निमंत्रण नहीं मिलेगा। ऐसे में मेहमान टीम बाकी बचे तीन दिन के खेल में अगर एक दिन भी बल्लेबाजी करती है तो फिर कैरेबियाई को 400 से ज्यादा रन का लक्ष्य दिया जा सकता है और प्रोटियाज टीम 400 से ज्यादा रन के लक्ष्य को अच्छी तरह से डिफेंड कर सकती है और मुकाबला जीत सकती है, क्योंकि डीन एल्गर की कप्तानी वाली टीम के पास दमदार गेंदबाज हैं।

साउथ अफ्रीका के पास कगिसो रबादा, लुंगी नगिदी और एनरिक नॉर्खिया के रूप में तेज गेंदबाजों की तिकड़ी है, जबकि ऑलराउंडर वियान मुल्डर भी तेज गेंदबाजी करते हैं। इसके अलावा केशव महाराज एक स्पिनर के तौर पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए काफी हैं। जिस तरह इन गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की पहली पारी को दूसरे टेस्ट मैच में 149 रन पर समेटने का काम किया है, उस वजह से साफ कहा जा सकता है कि साउथ अफ्रीका की टीम ये मैच आसानी से जीत जाएगी।