Jain
ब्रेकिंग
महू में दो गुटों में विवाद के बाद बम फोड़ा; 2 की मौत, 15 से ज्यादा घायल रोटी भी बदल सकती है किस्मत डीजीपी का सिल्वर मेडल भी आज लखनऊ में देंगे एडीजी जोन,खुशी की लहर देर शाम आई सभी के पास प्रशासन फोन कॉल, 30 स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों किया गया था आमंत्रित आजादी के अमृत महोत्सव के लिए रंग बिरंगी रोशनियों से सजा ग्वालियर दुगरी फेस-1 में हुआ हमला,अदालत में गवाही न देने के लिए हमलावर बना रहे थे दबाव भाजयुमो के मंत्री ने कार के सन रूफ से निकलकर झंडे की फोटो की थी पोस्ट 100 फूट ऊंचा लहरा रहा तिरंगा,लाइटों से जगमगाया शहर, दुल्हन की तरह सजी सड़कें रैली निकालकर लगाए भारत माता की जयकारे, बच्चों और ग्रामीणों ने किया समरसता भोज राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया ध्वजारोहण

पंजाब मेल में हुआ प्रसव, डबरा के अस्पताल में भर्ती कराई महिला

ग्वालियर। पंजाब मेल में सफर कर रही एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई और डिलीवरी हो गई। डिलेवरी होने के बाद अचानक महिला की हालत बिगड़ गई। जैसे ही घटना की जानकारी मिली ताे रेल पुलिस ने गंभीरता दिखाई और महिला को तत्काल डबरा स्टेशन पर स्ट्रेचर से उतारकर जच्चा और बच्चा को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल जच्चा और बच्चा का मेटरनिटी वार्ड में भर्ती कराया गया है। जहां दोनों स्वस्थ हैं। यह महिला अपनी पति के साथ थी और फरीदकोट से झांसी के लिए सफर कर रही थी।

आरपीएफ के अनुसार मामला शनिवार का है। ट्रेन नंबर 021138 सुबह करीब 10:52 बजे आई। तभी प्लेटफार्म नंबर दो पर डयूटी कर रहे आरक्षक रामनिवास मीणा और विजेंद्र सिंह को डी-3 कोच में एक महिला का प्रसव होने की जानकारी मिली थी। जानकारी मिलते ही स्टाफ ने 23 वर्षीय महिला उमा पत्नी राजसुमेर निवासी जुगलपुर थाना मजगांव जिला सतना के पास पहुंचे। जहां कोच में महिला लेटी हुई थी और उसकी डिलीवरी हो गई थी। जहां गाड़ी में तैनात एस्कार्टिंग बल सदस्य आरक्षक बीडी सैनी व आरक्षक बनवारीलाल मौजूद थे। तत्काल 108 को फोन लगाया गया और उक्त महिला को उतारकर सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मेटरनिटी वार्ड में भर्ती कराया गया है। उक्त महिला अपने पति के साथ पीएनआर नंबर 2121196775 कोच नंबर डी-3 सीट नंबर 71, 72 पर सफर कर रही थी। डबरा रेल उपनिरीक्षक नंदलाल मीणा ने बताया कि उक्त महिला को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।