Braz
ब्रेकिंग
ग्रीस में छुट्टियां मनाकर लौटे हार्दिक पांड्या फतेहाबाद में 2 शिकायतों के बाद सेंट्रल बैंक की जांच में खुलासा; हैड कैशियर पर FIR युवक की तलाश करने उतरे मछुआरे की मिली लाश 10 महीने बाद किसानों ने खोला मोर्चा, लखीमपुर बना ‘मिनी पंजाब’; केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग शहर में 10 घंटे रहेंगे शाह... सुरक्षा में तैनात रहेंगे 40 आईपीएस अफसर और 3000 जवान बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट दवा के साथ न करें इन चीजों का सेवन सबरीमाला मंदिर का इतिहास भगवान श्रीकृष्ण की हर लीला भक्तों के मन को है लुभाती निजी क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा 2600 बेड का है अस्पताल, 64 आपरेशन थियेटर, 81 गंभीर बीमारियों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर करेंगे इलाज

आज कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड के दौरे पर होंगे राजनाथ सिंह, स्वदेशी विमानवाहक पोत का करेंगे निरीक्षण

कोच्चि। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड का दौरा करेंगे और वहां निर्माणाधीन पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत (आइएसी) का निरीक्षण करेंगे। इसे आइएनएस विक्रांत का नाम दिया जाएगा। इस साल इसका समुद्री परीक्षण पूरा कर लिया जाएगा और अगले साल इसका जलावतरण किए जाने की संभावना है।

रक्षा मंत्रालय की तरफ से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि राजनाथ अपने पहले दौरे पर गुरुवार शाम यहां दक्षिणी नौसेना कमान पहुंचे। उनके साथ नौसेनाध्यक्ष एडमिरल करमबीर सिंह भी थे। दक्षिणी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ वाइस एडमिरल एके चावला ने उनका स्वागत किया।

आइएसी निर्माण की प्रगति की समीक्षा करने के बाद, केंद्रीय मंत्री दक्षिणी नौसेना कमान के कुछ महत्वपूर्ण प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों का दौरा करेंगे और उन्हें चल रहे महत्वपूर्ण प्रशिक्षण और कमान द्वारा की जा रही संचालन गतिविधियों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘रक्षा मंत्री को COVID-19 इनोवेशंस और भारतीय नौसेना के स्वदेशीकरण प्रयासों के साथ-साथ COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में नागरिक प्रशासन को प्रदान की जाने वाली सहायता के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।’ इसके बाद शुक्रवार शाम को वह नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Braz