ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

हाई कोर्ट ने इंदौर कलेक्टर की निंदा की, कहा गुणदोष पर विचार करे बगैर कॉपी-पेस्ट कर जारी हो रहे हैं आदेश

इंदौर। इंदौर कलेक्टर द्वारा दो सगे भाइयों के खिलाफ रासुका के तहत जारी आदेश को निरस्त करते हुए हाई कोर्ट ने इंदौर कलेक्टर की निंदा की है। कोर्ट ने कहा कि गुणदोष पर विचार किए बगैर कलेक्टर ने किसी दूसरे व्यक्ति के खिलाफ दर्ज एफआइआर को जस का तस कॉपी-पेस्ट कर आदेश जारी कर दिया। इस तरह से कॉपी पेस्ट कर आदेश जारी करने से आम आदमी को संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों का हनन हो रहा है।

पुलिस थाना राजेंद्र नगर ने 18 अप्रैल 2021 को कांटाफोड़ जिला देवास निवासी मेडिकल रिप्रजेंटेटिव शुभम परमार और उसके भाई डॉ. भूपेंद्र परमार के खिलाफ नकली रेमडेसीविर इंजेक्शन के मामले में केस दर्ज करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इसी दिन निलेश चौहान नामक एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ भी नकली रेमडेसीविर इंजेक्शन के मामले में कायमी की थी। एसपी द्वारा प्रेषित प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर ने निलेश के खिलाफ रासुका के तहत आदेश जारी कर दिया। 20 अप्रैल को कलेक्टर इंदौर ने शुभम और भूपेंद्र के खिलाफ भी रासुका के तहत ऐसा ही एक अन्य आदेश जारी कर दिया। दोनों भाई तब से ही जेल में हैं।

उन्होंने कलेक्टर के आदेश को चुनौती देते हुए एडवोकेट ऋषि तिवारी के माध्यम से हाई कोर्ट में दो अलग-अलग याचिका दायर की। एडवोकेट तिवारी ने कोर्ट को बताया कि कलेक्टर ने बगैर गुणदोष पर विचार करे रासुका के तहत आदेश जारी किया है। शुभम और भूपेंद्र के खिलाफ जारी आदेश में जो तथ्य दिए हैं उनका उनसे कोई लेना देना नहीं है।

दरअसल कलेक्टर ने निलेश के खिलाफ जारी आदेश में टंकित तथ्यों को जस का तस कॉपी पेस्ट कर आदेश जारी किया है। गुणदोष पर विचार करने के बजाय पहले किसी मामले में जारी आदेश को कॉपी पेस्ट किया गया है। गुरुवार को जस्टिस सुजाय पाल और जस्टिस शैलेंद्र शुक्ला की युगलपीठ ने 13 पेज का आदेश जारी करते हुए कलेक्टर द्वारा 20 अप्रैल 2021 को रासुका के तहत जारी आदेश को निरस्त कर दिया।