ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

तिरंगा लगाते वक्त क्रेन टूटी, 3 की मौके पर मौत, अधिकारियों पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शनिवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। जहां महाराज बाड़ा पर क्रेन टूटने से 3 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई और 2 लोग घायल हो गए। इस हादसे से इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने तुरंत एंबुलेंस बुलाई और घायलों को जिला अस्पताल भेजा। सूचना मिलते ही पुलिस और आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

महाराज बाड़ा पर स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर नगर निगम कर्मचारी तैयारी कर रहे थे। जहां क्रेन की मदद से ऐतिहासिक पोस्ट ऑफिस बिल्डिंग पर तिरंगा झंडा लगाया जा रहा था। उस वक्त क्रेन की हाइड्रॉलिक मशीन का प्लेटफॉर्म करीब 60 फीट ऊंचाई पर था। अचानक ये प्लेटफॉर्म टूट गया और निगमकर्मी गिर गए।

तीन कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में विनोद धाकड़ ,कुलदीप डंडोतिया,प्रदीप राजौरिया शामिल है वहीं मंजे लालम नामक कर्मचारी की हालत गम्भीर बताई जा रही है। मृतकों के शवों को पीएम हाउस के लिए भेज दिया गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल का उपचार जारी है।

वहीं आरोप है कि बड़ी लापरवाही से हादसा हुआ है। घटना की सूचना पर प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। अधिकारियों से जानकारी ली। इस दौरान निगम कर्मचारी नेता ने अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए। कर्मचारी नेता का कहना है कि अनट्रेंड कर्मचारियों को झंडा लगाने भेजा गया इसलिए हादसा हुआ है। प्रभारी मंत्री सिलावट ने घटना की जांच के आदेश दिए है। वहीं मंत्री सिलावट ने हादसे को दुखद बताया और कहा कि पूरी सरकार मृतक कर्मचारियों के दुख में खड़ी है। हादसे की विस्तृत जांच की जाएगी।

सीएम शिवराज व पूर्व सीएम कमलनाथ ने जताया शोक
इस हादसे को लेकर सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा- ग्वालियर में महाराज बाड़ा स्थित पोस्ट ऑफिस पर मशीन अनलोड करते समय हुई दुर्घटना में 3 कर्मचारियों के निधन व 3 लोगों के घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति, परिजनों को संबल देने व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी जताया शोक
ग्वालियर में राष्ट्रीय ध्वज लगाने के दौरान क्रेन में हुए हादसे में कुछ लोगों की मृत्यु का दुखद समाचार प्राप्त हुआ व कुछ लोगों कर घायल होने की जानकारी मिली। पीड़ित परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं। ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना।

दिग्विजय सिंह ने लगाया 
ग्वालियर निगम हादसे पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि हादसे की जांच होनी चाहिए सरकार को मुआवजा देना चाहिए। निगम कमिश्नर की नियुक्ति पर दिग्विजय सिंह ने कहा -आयुक्त की नियुक्ति का पैसा नहीं पहुंचा होगा। इसीलिए बिना कमिश्नर के चल रहा है निगम। आज सुबह महाराज बाड़ा पर हाइड्रोलिक मशीन टूटने से 3 लोगों की हो चुकी है मौत।