ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

पांच हजार रुपये में बिक रहा था नर्सिंग का पर्चा, FIR दर्ज कराने की तैयारी

रायपुर: पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय, रायपुर छत्तीसगढ़ में पर्चा लीक का मामला सामने आया है। शुक्रवार को विवि की ओर से बीएससी नर्सिंग द्धितीय वर्ष के फार्मेटोलाजी: पैथोलाजी एंड जेनेटिक्स विषय की परीक्षा होनी थी। ऐन वक्त पर पता चला कि इस परीक्षा का पर्चा इंटरनेट मीडिया में वायरल हो चुका है।

विवि प्रबंधन को शिकायत मिली की बाजार में इसे पांच हजार रुपये में बेचा भी जा रहा है। विवि प्रबंधन ने आनन-फानन में महज 10 मिनट पहले ही परीक्षा रद करने का आदेश दिया। इसके बाद विवि के गोपनीय विभाग में हड़कंप मच गया। दिनभर विभागीय अधिकारियों से पूछताछ चलती रही और अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए।

विवि के पास परीक्षा रद करने के लिए टाइप करवाने तक का समय नहीं बचा था। मौखिक आदेश तो केंद्र के प्रभारियों को दे दिए गए थे। पर्चा भी पहुंच गया था। पर्चा रदद करने का आदेश विवि को लेटर पैड पर हाथ से लिखकर जारी किया गया। इधर, पर्चा लीक करने वाले गिरोह की जांच की जा रही है। जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ एफआइआर कराया जाएगा। बहरहाल विवि प्रबंधन की लचर व्यवस्था ने प्रदेश के शिक्षा गुणवत्ता की पोल खोल दी है।

उत्तर-पुस्तिकाएं हो गईं खराब

बीएससी नर्सिंग की परीक्षा सुबह नौ बजे से शुरू होनी थी। परीक्षार्थी परीक्षा हाल में पहुंच गए थे। उत्तर पुस्तिकाओं में अपने डाटा भर रहे थे। 10 मिनट के भीतर परीक्षा रद होने से उत्तर-पुस्तिकाएं कोरी खराब हो गईं।

सभी परीक्षाएं हुईं स्थगित

विवि प्रबंधन को आशंका है कि अन्य विषयों के भी पर्चे लीक हो सकते हैं। लिहाजा आगामी आदेश तक बीएससी नर्सिंग की सभी परीक्षाए स्थगित कर दी गई हैं। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के आठ सरकारी और 95 निजी नर्सिंग कालेजों में बीएससी की 4600 सीटें हैं।

वर्जन

बीएससी नर्सिंग का पर्चा लीक कैसे हुआ, इसकी जांच की जा रही है। एफआईआर कराएंगे।

– डॉ. एके चंद्राकर, कुलपति, आयुष विश्वविद्यालय