ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा समेत कई राज्यों में बढ़ा लाकडाउन, कुछ ने दी छूट; जानें अपने राज्य का हाल

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट के साथ ही राज्य सरकारों ने अपने यहां लगाई गई पाबंदियों में ढ़ील देनी शुरू कर दी है। कई राज्यों में कम होते मामलों को देखते हुए स्कूल और कालेजों को खोल दिया है, जबकि कुछ राज्यों ने खोलने के संकेत दिए हैं। जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, तमिलनाडू और मिजोरम ने एक बार फिर राज्य में जारी लाकडाउन की अवधी को बढ़ाने का फैसला लिया है। हालांकि इस दौरान राज्यों ने लोगों की सुविधाओं को देखते हुए नियमों में ढ़ील भी दी है।

जम्मू-कश्मीर राज्य कार्यकारिणी समिति (एसइसी) ने रात के कर्फ्यू सहित अधिकांश कोविड-रोकथाम उपायों को बरकरार रखते हुए रविवार को पूरे केंद्र शासित प्रदेश में ‘ब्लाक दिवस’ ​​को फिर से शुरू करने की घोषणा की है। ब्लाक दिवस ​​जम्मू और कश्मीर प्रशासन के महत्वाकांक्षी ‘जन अभियान’ कार्यक्रम का एक हिस्सा है, जिसके दौरान संबंधित जिला विकास आयुक्त और अन्य अधिकारी जनता के मुद्दों, शिकायतों और मांगों को सुनते हैं। इसके अलावा वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके कर्मचारियों और छात्रों के लिए शैक्षणिक संस्थानों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने पर विचार किया जा रहा है।

हरियाणा में 6 सितंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

हरियाणा सरकार ने रविवार को पहले दी गई विभिन्न छूटों को जारी रखने की अनुमति देते हुए कोविड-19 लाकडाउन को एक पखवाड़े के लिए बढ़ा दिया है। राज्य सरकार की तरफ से दी गई छूट में रेस्तरां, बार, माल, क्लब हाउस और दुकानें खोलना शामिल है। मुख्य सचिव विजय वर्धन द्वारा जारी एक आदेश में रविवार को कहा गया है कि महामारी अलर्ट को एक और पखवाड़े के लिए बढ़ा दिया गया है, जो कि 23 अगस्त (सुबह 5 बजे) से हरियाणा राज्य में 6 सितंबर (सुबह 5 बजे) तक लगू रहेगा।

तमिलनाडु ने 2 हफ्ते और बढ़ाया लाकडाउन

तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को कोरोना वायरस लॉकडाउन को दो सप्ताह और बढ़ाकर छह सितंबर कर दिया है। इसके साथ ही 23 अगस्त से सिनेमाघरों तथा एक सितंबर से शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की अनुमति दी गई है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता के बाद लाकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए स्कूल 1 सितंबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल फिर से खुलेंगे। वहीं, कक्षा 1 से 8 के लिए स्कूल फिर से खोलने पर फैसला 15 सितंबर के बाद किया जाएगा।

मिजोरम में 4 सितंबर तक बढ़ी पाबंदी

मिजोरम सरकार ने शुक्रवार को आइजोल नगर निगम (एएमसी) क्षेत्र में आंशिक लाकडाउन समते राज्य के अन्य हिस्सों में कुछ कोविड-19 संबंधित प्रतिबंधों को चार सितंबर तक बढ़ा दिया है। इस दौरान सरकार ने लोगों को कुछ राहत भी दी है। एएमसी क्षेत्र के बाहर कोरोना ​​​​मुक्त इलाकों में पूजा स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। आदेश में कहा गया है कि राज्य के सभी हिस्सों में सर्किल या क्षेत्रवार धार्मिक सम्मेलनों या व्यावसायिक बैठकों की अनुमति दी जाएगी, जिसमें अधिकतम 200 प्रतिभागी या बैठने की क्षमता का 50 प्रतिशत हिस्सा होगा।