ब्रेकिंग
Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

इंदौर में छात्रा पर मतांतरण का दबाव बनाया, निर्वस्त्र कॉलिंग के लिए धमकाया

इंदौर। शहर से पॉश इलाके (स्कीम-78) में लव जिहाद का मामला सामने आया है। लसूड़िया थाना पुलिस ने 18 वर्षीय छात्रा की शिकायत पर फरदिल फारुकी के छेड़छाड़, आइटी एक्ट और लव जिहाद के तहत प्रकरण दर्ज किया है। फारुकी पर आरोप है कि उसने भाई बनकर नजदीकी बढ़ाई और एक कैफे में आपत्तिजन फोटो खींच लिए। छात्रा की मां का वॉट्सएप हैक कर निजी जानकारी भी निकाल ली थी। इंस्टाग्राम पर फोटो वायरल कर छात्रा को ब्लैकमेल किया और मतांतरण का दबाव बनाया।
टीआइ इंद्रमणि पटेल के मुताबिक धार रोड़ (टिंबर मार्केट के सामने) रहने वाला फरदिल पुत्र सोहराब फारुकी वर्ष 2017 में आठवीं कक्षा में विजय नगर स्थित नामी स्कूल में साथ में पढ़ता था। फरदिल ने भाई बनकर बातचीत शुररू कर दी। नौवीं के बाद फरदिल स्कूल छोड़ गया लेकिन मोबाइल व फेसबुक पर बातचीत जारी रखी। इस दौरान फरदिल ने छात्रा की मां के वॉट्सएप के लॉगइन व ओटीपी लेकर नंबर चैंज कर लिए और वॉट्सएप अकाउंट हैक कर लिया। जून 2020 में छात्रा के पिता ने रिपोर्ट लिखाने की धमकी दी तो फरदिल ने माफी मांगी और चाचा अमजद फारुकी को लेकर आ गया। इसी वर्ष जनवरी में फरदिल ने एक दोस्त के माध्यम से दोस्ती के लिए कहा और इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाकर लॉगइन की डिटेल्स शेयर कर दी।
जन्मदिन पर कैफे में खींचे अश्लील फोटो
छात्रा ने पुलिस को बताया कि जुलाई में जन्मदिन के मौके पर फरदिल ने स्कीम-78 स्थित एक कैफे में मिलने बुलाया और अश्लील फोटो व वीडियो खुद के मोबाइल में बना लिए। कुछ दिनों बाद फरदिल ने कहा तुम मतांतरण कर मुझसे शादी कर लो। वरना मैं तुम्हारे फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दूंगा। छात्रा द्वारा इन्कार करने पर उसने इंस्टाग्राम पर फोटो भी अपलोड कर दिए। उसने छात्रा के दोस्तों को भी फोटो व वीडियो बता कर छात्रा को बदनाम करना शुरु कर दिया।
निर्वस्त्र कॉलिंग का बोलता था फरदिल
घटना से छात्रा डर गई और घर से निकलना ही बंद कर दिया। 15 अगस्त को फरदिल ने कॉल किया और कहा मुझे निर्वस्त्र होकर वीडियो कॉल करों। छात्रा द्वारा इन्कार करने पर उसने कहा मेरे पास कुछ ओर भी फोटो है। 21 अगस्त को मुझसे मिलो वरना सारे फोटो इंटरनेट मीडिया पर डाल दूंगा। उसने विजय नगर स्थित कैफे में जबरदस्ती की और फोटो व वीडियो बना लिया। उससे कहा कि मेरी बात नहीं मानी तो मैं तुम्हें बदनाम कर दूंगा। इसके बाद आरोपित नंबर बदल बदल कर छात्रा को कॉल कर रहा है। पुलिस ने आरोपित पर धारा 354, 3549(घ) और 3/5 ( मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021) व 67-ए (आइटी एक्ट) के तहत केस दर्ज किया है।