ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया

चुनावी सर्वे में जनता का CM पद के लिए ‘योगी’ पर भरोसा बरकरार, 267 सीटों के साथ चले आगे

लखनऊ: देश के पांच राज्यों उत्तर प्रदेश(Uttar pradesh) पंजाब (Punjab) , उत्तराखंड (Uttarakhand), मणिपुर (Manipur) और गोवा (Goa) में अगले छह माह के दौरान होने वाले चुनावों को लेकर एबीपी न्यूज ने अपने शोध सहयोगी सी वोटर (Cvoter) के साथ मिलकर ‘चुनावी मूड’ के पहले चरण के किये सर्वेक्षण (Survey) में कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। सर्वेक्षण के मुताबिक उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) 40.4 फीसदी वोट हिस्सेदारी के साथ पहली पसंद हैं। सी वोटर सर्वेक्षण (Cvoter Survey) से पता चला है कि जनता की राय के अनुसार, भाजपा (BJP) उत्तर प्रदेश में 41.8 फीसदी वोट शेयर (259 से 267 सीटों) के साथ आगे चल रही है, जबकि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) 30.2 प्रतिशत वोट शेयर (109 से 117 सीटों) के साथ दूसरे स्थान पर है। बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) महज 15.7 फीसदी वोट शेयर (12 से 16 सीटों) के साथ तीसरे स्थान पर है।

मुख्यमंत्री पद के योगी आदित्यनाथ सबसे पसंदीदा उम्मीदवार- सर्वे
सर्वे में कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के सबसे पसंदीदा उम्मीदवार हैं। जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप  (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब में सबसे अधिक पसंद किये जाने वाले मुख्यमंत्री हैं। कांग्रेस नेता हरिश रावत (Congress leader Harish Rawat) उत्तराखंड (Uttarakhand) में तथा भाजपा के प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा (Goa) में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों में पहले स्थान पर हैं। उत्तराखंड में भाजपा 43.1 फीसदी वोट शेयर के साथ आगे चल रही है, यानी उन्हें 44-48 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस 32.6 फीसदी शेयर के साथ दूसरे और आप 14.6 फीसदी शेयर के साथ तीसरे नंबर पर है।

आम आदमी पार्टी (आप) को पंजाब में बढ़त
दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब में 21.6 प्रतिशत वोट शेयर के साथ पहले नंबर पर हैं, जबकि उत्तराखंड में कांग्रेस के महासचिव हरिश रावत 30.6 फीसदी वोट हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे हैं। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत गोवा में 33.2 फीसदी वोट शेयर के साथ पहले स्थान पर हैं। सबसे अधिक विधानसभा सीटों के साथ, उत्तर प्रदेश हमेशा देश के सबसे बड़ी और बहुप्रतीक्षित चुनावी गतिविधियों में से एक रहा है। हालांकि, पंजाब में कृषि कानूनों के कारण हालिया घटनाक्रम स्थानीय निकाय चुनावों के लिए एक गेम चेंजर साबित होगा, जो इसके चुनावों पर अधिक ध्यान आकर्षित करेगा।

जानिए, उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में किसकी बढ़त 
देश के पांच राज्यों में अगले 6 माह के दौरान होने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में फिर से सत्ता में वापसी की संभावना है, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) को पंजाब में बढ़त मिल सकती है। मणिपुर और गोवा में भी सत्तारूढ़ भाजपा की वापसी की संभावना है। मणिपुर में भाजपा 40.5 फीसदी लोगों की पसंद है और कांग्रेस को 34.5 फीसदी मतदाताओं का समर्थन प्राप्त है। गोवा में भाजपा को 39.4 फीसदी, आप को 22.2 फीसदी और कांग्रेस को 15.4 फीसदी वोट मिलने की संभावना है।