ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

MS Dhoni ने टेस्ट क्रिकेट से अचानक क्यों लिया था संन्यास, रवि शास्त्री ने खोला यह बड़ा राज

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टेस्ट क्रिकेट से साल 2014 में ही संन्यास ले लिया था। उस वक्त टीम इंडिया आस्ट्रेलिया दौरे पर थी और धौनी ने अचानक ये फैसला करके सबको चौंका दिया था। धौनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद विराट कोहली को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी। धौनी ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास क्यों लिया इसके बारे में जानने को सभी बेहद बेताब थे, लेकिन किसी ने भी इसका खुलासा अब तक नहीं किया था। अब जाकर टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस बात का खुलासा किया है कि, आखिर धौनी ने अचानक से ये फैसला क्यों किया था।

धौनी ने जब टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ली थी उस वक्त उन्होंने भारत के लिए 90 टेस्ट मैच खेले थे और अपने 100 टेस्ट पूरे करने से सिर्फ 10 मैच ही पीछे थे। धौनी के टेस्ट रिटायरमेंट पर बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि, ‘जब उन्होंने ये फैसला किया था तब मैं भी हैरान था। मुझे भी समझ नहीं आया था कि, उन्होंने ऐसा फैसला क्यों किया था।’ रवि शास्त्री ने अपनी किताब ‘स्टारगेजिंग- द प्लेयर्स इन माइ लाइफ’ लिखा कि, एस एस धौनी उस वक्त दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटर थे। वो आइसीसी के तीन खिताब जीत चुके थे जिसमें दो वर्ल्ड कप टाइटल शामिल था। वो अच्छे फार्म में था और 100 टेस्ट मैच पूरे करने के से सिर्फ 10 मैच दूर थे। आइपीएल में भी उनका फार्म काफी अच्छा था।

धौनी ने जब टेस्ट से रिटायरमेंट ली थी उस समय रवि शास्त्री भारतीय टीम के डायरेक्टर थे। उन्होंने इस विषय पर धौनी से बात करने की भी सोची थी, लेकिन बाद में अपना इरादा बदल दिया था। शास्त्री ने बताया कि, अपनी फिटनेस की वजह से धौनी ने टेस्ट से रिटायरमेंट का फैसला किया था। शास्त्री ने अपनी किताब में लिखा कि, ‘सभी क्रिकेटर्स कहते हैं कि, रिकार्ड उनके लिए कोई महत्व नहीं रखता है, लेकिन कुछ के लिए इसकी काफी अहमियत होती है। मैं तो यही चाहता था कि, धौनी अपना इरादा बदल दें और संन्यास से वापसी कर लें। हालांकि उन्हें फिटनेस की समस्या था और फिर मैंने अपने विचार को आगे नहीं बढ़ाया। मुझे ऐसा लगता है कि, धौनी का ये फैसला बिल्कुल सही था।’ आपको बता दें कि, धौनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से 15 अगस्त 2020 के दिन रिटायरमेंट ले ली थी। वो आइपीएल 2021 पार्ट-टू में फिर से एक्शन में नजर आने वाले हैं।