ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ की इस पहल से गोरखपुर शहर की सफाई अब और होगी चकाचक

गोरखपुर। शहर की सफाई व्यवस्था अब और चकाचक होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वार्ड संख्या सात राप्तीनगर से विशेष सफाई महाअभियान की शुरुआत क‍िया। मुख्यमंत्री सफाईकर्मियों की टीम भी रवाना क‍िया। जलभराव और बाढ़ से जूझ रहे इलाकों में सफाई अभियान चलाने का फायदा नागरिकों को मिलेगा।

कई मोहल्‍लों में लोगों का घरों से न‍िकलना है मुश्‍क‍िल

तकरीबन दो महीने से हो रही बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। सिंघडिय़ा, मेडिकल कालेज रोड के किनारे की कालोनियों, बडग़ो, रानीबाग, कजाकपुर, पादरी बाजार, हनुमंतनगर, बिछिया आदि इलाकों में लगातार पानी इकट्ठा है। नगर निगम पंपिंग सेट के जरिये पानी निकालने का इंतजाम करता है लेकिन फिर हुई बारिश से सभी प्रयास धरे के धरे रह जाते हैं। जलभराव के कारण इन इलाकों में संक्रमक बीमारियां फैलने का भी खतरा मंडरा रहा है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने विशेष सफाई और छिड़काव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

बाढ़ से घिरे हैं कई मोहल्ले

नगर निगम क्षेत्र के कई मोहल्ले इन दिनों बाढ़ के पानी से घिरे हैं। नगर निगम में शामिल जंगल बहादुर अली नंबर दो, संझाई, नुरुद्दीन चक आदि इलाकों में पांच दिनों से बाढ़ का पानी घुसा हुआ है। 50 से ज्यादा नागरिकों को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के जवान घरों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा चुके हैं। इसके बाद भी अभी कई नागरिक सुरक्षा को देखते हुए घरों में रुके हैं। इन नागरिकों तक राहत सामग्री पहुंचाने में भी अफसरों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। बाढ़ वाले इलाकों में संक्रामक बीमारियां फैलने से रोकने के लिए नगर निगम प्रशासन ने पहले ही छिड़काव कराना शुरू कर दिया है।

पानी नहीं मिल रहा दूषित

जलभराव वाले इलाके के नागरिकों के लिए संतोष की बात यह है कि पानी का एक भी नमूना फेल नहीं हुआ है। जलकल की टीम तीन दिनों से अलग-अलग इलाकों में जाकर नमूना इकट्ठा कर रही है। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने बताया कि अब तक किसी भी इलाके से पेयजल के नमूने फेल नहीं हुए हैं। एहतियात के तौर पर क्लोरीनयुक्त पानी की आपूर्ति की जा रही है। जो लोग आपूर्ति का पानी नहीं लेते हैं उनके घर क्लोरीन की गोलियां पहुंचाई जा रही हैं। जलभराव वाले इलाकों के नागरिकों से अपील की जा रही है कि वह पानी उबालकर ही इस्तेमाल करें।