ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने राज्य शासन को लिखी चिठ्ठी, मांग नहीं पूरी तो दो अक्टूबर से सत्याग्रह आंदोलन

बिलासपुर।  छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने राज्य शासन को कड़ा पत्र लिखा है। इसमें प्रदेश के एल बी संवर्ग के शिक्षकों की पूर्व सेवा की गणना कर क्रमोन्न्ति व पदोन्न्ति देने की मांग की है। मांग पर गंभीरतापूर्वक विचार ना किए जाने या पूरी नहीं करने पर दो अक्टूबर से सत्याग्रह आंदोलन चलाने की चेतावनी भी दी है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने प्रदेश्ा के एल बी संवर्ग के सहायक शिक्षक,शिक्षक व व्याख्याताओं को पूर्व सेवावधि की गणना के आधार पर क्रमोन्न्ति व पदोन्न्ति देने की मांग की है। एसोसिएशन का कहना है कि इससे वेतन विसंगति दूर होगी। इसके अलावा वेतनमान का सही ढंग से निर्धारण हो पाएगा। एसोसिएशन का कहना है कि प्रदेश के एल बी संवर्ग के सहायक शिक्षक,शिक्षक व व्याख्याता का हित पूर्व सेवा अवधि की गणना करने से ही है, संविलियन के पूर्व सेवा की गणना करने से एक ही पद में 10 वर्ष पूर्ण करने वाले सहायक शिक्षकों को क्रमोन्न्त वेतनमान मिलेगा।

प्राथमिक शाला प्रधान पाठक के 22 हजार पदों पर पदोन्न्ति मिलेगी, क्रमोन्न्तित और पदोन्न्ति से सहायक शिक्षकांे को सीधे उच्च वर्ग शिक्षक का 4200 ग्रेड पे का उच्चतर वेतनमान मिलेगा। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने राज्य शासन को पत्र लिखकर कहा है कि सहायक शिक्षकांे का व्याख्याता व शिक्षक की तुलना में वेतन कम है। प्राथमिक शिक्षा को विशेष शिक्षकीय सेवा मानकर व्याख्याता व शिक्षक के वेतनमान के अंतर के अनुपात में शिक्षक व सहायक शिक्षक के वेतनमान में सुधार की मांग की है। शिक्षक पंचायत व ननि संवर्ग को एक जून 2013 से दिए गए पुनरीक्षित (समतुल्य) वेतनमान में भूतलक्षी प्रभाव से 1.86 के गुणांक पर निर्धारण करने का आदेश जारी करने की मांग की है।

पूर्व प्रचलित नियम के लिए किसी भी प्रकार की कमेटी की जरूरत नही है, क्यांेकि शिक्षा विभाग में 10 वर्ष की सेवा में क्रमोन्न्ति व पांच वर्ष की सेवा में पदोन्न्ति देने का नियम है। इसी प्रकार वेतन गणना का भी नियम है। समयमान प्राप्त करने वाले शिक्षकांे को उनके समयमान वेतन के आधार पर वेतन निर्धारित किया जाता है। छत्तीसगढ़ में 2013 में प्रदान किया गया शिक्षक समतुल्य वेतनमान की गणना छठवें वेतन के न्यूनतम स्तर पर किया गया।