ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

20 महीने बाद कैट का सर्किट कोर्ट बिलासपुर में करेगा सुनवाई

बिलासपुर। कोरोना संक्रमणकाल की पहली और दूसरी लहर के दौरान केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) का सर्किट कोर्ट बिलासपुर नहीं आ पाया था। इसके कारण प्रकरण की सुनवाई नहीं हो पाई है। 13 से 17 सितंबर तक जिला उपभोक्ता फोरम की नई बिल्डिंग में सर्किट कोर्ट सुनवाई करेगा। रेलवे,डाक एवं तार विभाग, बीएसएनल, एसईसीएल, केंद्रीय स्कूल, मेडिकल कौंसिल आफ इंडिया के अलावा आइएएस व आइपीएस के प्रकरणों की सुनवाई होगी।

पांच दिनों तक चलने वाले सर्किट कोर्ट में जिन प्रकरणों की सुनवाई होगी कैट ने काजलिस्ट जारी कर दिया है। कैट में छत्तीसगढ़ के वर्ष 2009 के प्रकरण भी लंबित हैं। वर्ष 2009 से लेकर अब तक तकरीबन एक हजार प्रकरण लंबित है। हर तीन महीने में एक बार छत्तीसगढ़ से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई के लिए बिलासपुर में कैट का सर्किट कोर्ट लगता है। कोरोना संक्रमणकाल की पहली और दूसरी लहर के दौरान कैट का सर्किट कोर्ट छत्तीसगढ़ में लग ही नहीं पाया था। देशव्यापी लाकडाउन के बाद जैसे ही स्थिति सामान्य हुई इसके तीन महीने बाद दूसरी लहर शुरू हो गई।

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में भी तब वर्चुअल सुनवाई का दौर प्रारंभ हुआ। हाई कोर्ट मंे अब वर्चुअल के बजाय ओपन कोर्ट में सुनवाई हो रही है। केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण ने 13 सितंबर से सर्किट बैंच के जरिए बिलासपुर में सुनवाई करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। किन-किन प्रकरणों की सुनवाई होगी इस संबंध में काज लिस्ट भी जारी कर दिया है।

हर तीन महीने में सर्किट कोर्ट की है व्यवस्था

शीर्ष अदालत ने हर चार महीने में सर्किट कोर्ट के जरिए सुनवाई की व्यवस्था प्रारंभ की है। इसके तहत वर्ष में चार बार केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण का सर्किट कोर्ट छत्तीसगढ़ से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई करेगा। शीर्ष अदालत ने वर्ष 2019 से कुछ इसी तरह की व्यवस्था लागू कर दी है।