ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

9/11 आतंकी हमला : अमेरिका को आर्थिक तौर पर झकझोर दिया था इस हमले ने, इंश्योरेंस इंडस्ट्री को हुआ था इतना नुकसान

नई दिल्ली। 11 सितंबर, 2001 को अमेरिका पर हुए आतंकी हमले ने एक तरफ पूरी दुनिया को आतंक का कुत्सित चेहरा दिखाया था तो दूसरी तरफ विश्व की महाशक्ति कहे जाने वाले अमेरिका को आर्थिक तौर पर झकझोर कर रख दिया था। इस हमले में अमेरिका ने अपने मासूम नागरिकों और विभिन्न सेवाओं में काम करने वाले कर्मचारियों को खोया था। वहीं इंश्योरेंस इंडस्ट्री के लिए यह बेहद नुकसानदायक साबित हुआ था।

इंश्योरेंस इंफॉर्मेशन इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट के अनुसार मैन-मेड डिजास्टर की कैटेगरी में आए इस हमले में 25 बिलियन डॉलर के इंश्योरेंस की क्षति हुई थी। अगर दुनिया के बड़े हादसों की बात करें तो यह आठवां सबसे महंगा इंश्योरेंस का हर्जाना है। लेकिन यहां पर यह बात ध्यान रखने की है शीर्ष 10 महंगे हर्जानों में शेष नौ नेचुरल डिजास्टर है।

इतने महंगे हर्जाने

अगर महंगे इंश्योरेंस के हर्जानों की बात करें तो इस श्रेणी में 2005 में आया कैटरीना तूफान आता है। इससे करीब 60 बिलियन डॉलर के इंश्योरेंस का नुकसान हुआ था। वहीं जापान में आए सुनामी तूफान से 40 बिलियन अमेरिकी डॉलर का घाटा हुआ था। 2017 में आए तीन तूफानों से उत्तरी अमेरिका, अमेरिका और उत्तरी अमेरिका में क्रमश : 32 बिलियन अमेरिकी डॉलर, 30 बिलियन अमेरिकी डॉलर और 30 बिलियन अमेरिकी डॉलर का इंश्योरेंस लॉस हुआ था।

इतने फायरफायटर्स ने गंवाई जान, अब तक झेल रहे दंश

9/11 हमले से जुड़ी बीमारियों की वजह से अब तक 250 फायरफायटर्स की जान जा चुकी है। फायर कमिश्नर डेनियल नाइग्रो ने एक स्टेटमेंट में कहा था कि 11 सितंबर, 2001 को ही हमने 343 फायरफायटर्स को खोया था। वहीं इससे जुड़ी बीमारियों की वजह से 250 सदस्य हमारा साथ छोड़ चुके हैं। 2002 से 2010 तक हादसे से जुड़ी बीमारी की वजह से 52 फायरफायटर तो 2011 से 2015 के दौरान 78 फायरफायटर ने अपनी जान गंवाई थी।

आतंकी संगठन अलकायदा ने चार अमेरिकी विमानों का अपहरण कर दो विमान वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के ट्विन टावर से टकराए, तीसरा विमान वॉशिंगटन डीसी के बाहर पेंटागन और चौथा विमान पेंसिलवेनिया के खेतों में गिराया।

हजारों ने गंवाई जान

9/11 हादसे में तीन हजार से अधिक लोगों ने जान गंवाई। इनमें करीब चार सौ पुलिसकर्मी और अग्निशमन दस्ते के सुरक्षाकर्मी भी शामिल थे। हमले में मारे गए 372 दुनिया के अलग- अलग देशों के लोग थे, जिनमें विमान अपहर्ताओं के अलावा 77 देशों के नागरिक भी शामिल थे। इन हमलों में लगभग 3,000 शिकार तथा 19 अपहरणकर्ता मारे गए। न्यूयॉर्क राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जून, 2009 तक अग्निशामकों एवं पुलिस कर्मियों सहित, 836 आपातसेवक मारे जा चुके हैं। वर्ल्ड ट्रेड सेन्टर पर हुए हमले में मारे गए 2,752 पीड़ितों में से न्यूयॉर्क शहर तथा पोर्ट अथॉरिटी के 343 अग्निशामक और 60 पुलिस अधिकारी थे। पेंटागन पर हुए हमले में 184 लोग मारे गए थे। हताहतों में 70 देशों के नागरिकों सहित नागरिकों की भारी संख्या थी।