ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

सीएम शिवराज ने भोपाल में किया गारमेंट्स परियोजना की इकाइ का भूमिपूजन

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र में प्रस्तावित गारमेंट्स परियोजना की इकाइ का भूमिपूजन किया। इस दौरान मंत्री विश्वास सारंग और मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव भी मौजूद रहे। सीएम शिवराज ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गोकलदास एक्सपोर्टस ऐसी रेडीमेंट गारमेंट्स की कंपनी है जिसके उत्पाद का अधिकांश हिस्सा दुनिया के अलग-अलग देशों में एक्सपोर्ट होता है। यह अत्यंत प्रसन्नता का विषय है कि ऐसी कंपनी मध्य प्रदेश में निवेश कर रही है। 110 करोड़ के निवेश के माध्यम से 4 हजार स्थानीय लोगों को रोजगार को लोगों मिलेगा। इसमें तीन चौथाई से अधिक महिलाएं होंगी। कोरोना काल में ही हमने लगभग 384 औद्योगिक इकाइयों को 840 एकड़ भूमि आवंटित की है और 22 हजार लोगों को रोजगार प्रदान करने का काम किया है। औद्योगिक इकाइयों की संख्या में 48 प्रतिशत की वृद्धि, भूमि आवंटन में 32 प्रतिशत की वृद्धि, पूंजी निवेश में 63 प्रतिशत और रोजगार सृजन में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

सीएम ने कहा कि हमारा संकल्प है रोजगार, रोजगार और रोजगार है। इज आफ डूइंग बिजनेस में हम लंबी छलांग लगाकर चौथे नंबर पर पहुंचे हैं। उद्योगों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान कराना हमारा धर्म हैं। इसलिए हमनें ‘स्टार्ट योर बिजनेस इन 30 डेज’ जैसे कार्यक्रम प्रारंभ किए हैं। 30 दिन में हम आपको उद्योग लगाने सभी क्लीयरेंस प्रदान कर देंगे। श्रम आधारित उद्योगों को भी हम व्यापक पैमाने पर लाने का कार्य कर रहे हैं। एक जिला-एक उत्पाद योजना के तहत हमने लगभग 64 विशिष्ट उत्पादों का चयन किया है। उनकी भी प्रोसेसिंग का काम हम मध्यप्रदेश की धरती पर करेंगे।

सीएम ने कहा, अटल प्रोग्रेस वे और नर्मदा एक्सप्रेस वे बनाकर इसके दोनों तरफ औद्योगिक क्लस्टर विकसित करके हम कई इंडस्ट्रीज लाकर भावी रोजगार के अवसर सृजित करने का काम करेंगे। ताकि रोजगार के अवसर बढ़ा सकें। हम फर्नीचर, खिलौना, टैक्सटाइल, फूड प्रोसेसिंग, एग्रीकल्चर, इलेक्ट्रिकल जैसे 13 क्लस्टर विकसित करने का कार्य कर रहे हैं। मुझे प्रसन्नता है कि आज औद्योगिक पार्क अचारपुर में टैक्सटाइल पार्क और नर्मदा जलप्रदाय पाइप योजना का भी लोकार्पण किया है। मैं सभी उद्योगपतियों से आह्वान करता हूं कि मध्य प्रदेश निवेश के लिए सर्वाधिक उपयुक्त धरती है। आपके पास उद्यम करने की इच्छा है तो सरकार के पास आपके सपने को पूरा करने की शक्ति है। आपकी इच्छा और हमारी शक्ति एक नई इच्छाशक्ति को जन्म देगी और हम साथ मिलक आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाएं।

गोकलदास एक्सपोर्टस द्वारा प्रस्तावित यह इकाई 10 एकड़ भूमि पर बनेगी। कंपनी द्वारा 110 करोड़ का पूंजी निवेश किया जाएगा, जिसमें 4 हजार से अधिक स्थानीय व्यक्तियों को रोज़गार उपलब्ध हो सकेगा। साथ ही प्लांट में तीन चौथाई से अधिक महिलाएं कार्य करेंगी। सोमवार को औद्योगिक क्षेत्र में उद्योगों को 16 करोड़ 81 लाख रुपये की लागत से नर्मदा जल प्रदाय पाइप लाइन योजना का लोकार्पण हुआ जिससे लगभग 300 इकाइयों को प्रतिदिन 3 एमएलडी जल प्रदाय किया सकेगा। अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र 146 हेक्टेयर भूमि पर विकसित है। टेक्सटाइल पार्क, अचारपुरा में 154 भूखण्ड है। जिनमें उद्योग स्थापना उपरांत 800 करोड़ पूंजी निवेश की संभावनाएं हैं।

इज आफ डूइंग बिजनेस में मध्य प्रदेश देश में चौथे स्थान पर

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि इज आफ डूइंज बिजनेस अंतर्गत ऊंची छलांग लगाते हुए मध्य प्रदेश देश में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। पिछले 17 माह में कोरोना महामारी के बावजूद मध्य प्रदेश में 384 इकाइयों को कुल 840 एकड़ भूमि आवंटित की गई है। जिसमें 11 हजार करोड़ पूंजी निवेश एवं 22 हजार व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा। कोरोना की विषम परिस्थितियों के बाद भी मध्य प्रदेश में उद्योगों का जाल बिछाने में हम सफल हुए हैं। हमने औद्योगिक नीति को सरल और सहज बनाया है ताकि उद्योगपतियों को प्रदेश में उद्योग स्थापित करने में कठिनाई न हो और प्रदेश के युवाओं के लिए भी रोजगार के अधिक अवसर सृजित हों।