ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

राजा भोज एयरपोर्ट पर डोमेस्टिक कार्गो टर्मिनल का होगा विस्‍तार

भोपाल। राजधानी भोपाल में राजा भोज एयरपोर्ट के रन-वे के पास स्थित राज्य स्काउट एंड गाइड का भवन का कब्जा मिलने के बाद एयरपोर्ट अथारिटी इसे तोड़कर डोमेस्टिक कार्गो टर्मिनल का विस्तार करेगी। एयरपोर्ट अथारिटी जमीन का आधिपत्य मिलते ही स्काउट-गाडड प्रशासन को छह करोड़ रुपये देने पर सहमत हो गई है।
जमीन को लेकर लंबे समय से एयरपोर्ट अथारिटी और स्काउट गाइड प्रशासन के बीच विवाद चल रहा है। सन 2011 में रन-वे विस्तार के समय भी अथारिटी ने स्काउट गाइड को 20.12 एकड़ जमीन का कब्जा देने की मांग की थी, लेकिन सहमति नहीं बन सकी थी। अथारिटी ने बचे हुए हिस्से में रन-वे बना लिया था। स्काउट गाइड का भवन सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र में है। अथारिटी लंबे समय से राज्य शासन से यह जमीन मांग रही है। अब बातचीत अंतिम चरण में है। जमीन मिलते ही अथारिटी द्वारा स्काउट-गाइड का भवन गिराने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।
राजधानी में लंबे समय बाद 2020 में डोमेस्टिक कार्गो टर्मिनल शुरू हुआ था, लेकिन जगह की कमी के कारण इसे पुराने एयरपोर्ट पर मात्र 440 वर्गमीटर क्षेत्र में शुरू किया गया। भोपाल से हवाई मार्ग के जरिए माल की आवक-जावक तेजी से बढ़ रही है, इसे देखते हुए विस्तार जरूरी हो गया है। एयरपोर्ट अथारिटी स्काउट-गाइड की जमीन पर ही भव्य कार्गो टर्मिनल बनाना चाहती है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय की विशेष कार्ययोजना में भी भोपाल और इंदौर के कार्गो टर्मिनल का विस्तार करना शामिल है।
अगले दो साल में एमआरओ हेंगर भी
भोपाल में जल्द ही एमआरओ (मेंटनेंस, रिपेयर, ओवरहॉल) हैंगर शुरू करने का भी प्रस्ताव है। इसके लिए एयरपोर्ट अथारिटी ने जमीन आरक्षित कर ली है। जल्द ही इसके लिए टेंडर जारी होंगे। अगले दो साल में काम पूरा करने का लक्ष्य है। काम पूरा होते ही विमानों का रखरखाव एवं तकनीकी खराबी होने पर तत्काल सुधार कार्य हो सकेगा।

पूरी जमीन देने पर निर्माण लागत देंगे
स्काउट गाइड प्रशासन को हमने पूरी जमीन देने पर निर्माण लागत के रूप में छह करोड़ रूपये देने की सहमति दी है। लेकिन यह रकम तभी दी जाएगी जब पूरी 20.12 एकड़ जमीन हमें सौंप दी जाए। कार्गो विस्तार एवं एमआरओ हेंगर की स्वीकृति भी मिल गई है।
– केएल अग्रवाल, एयरपोर्ट डायरेक्टर