ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन का एलान, गांधी जयंती के दिन से सत्याग्रह का करेंगे आगाज

बिलासपुर। गांधी जयंती के दिन से छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्य प्रदेशभर में सत्याग्रह की शुरुआत करेंगे। वेतन विसंगति के अलवा पदोन्नति व क्रमोन्नति को लेकर सरकार पर दबाव बनाएंगे और अपनी मांगे पूरी कराने की कोशिश करेंगे। सत्याग्रह के दौरान राज्य सरकार को उनकी चुनावी घोषणा पत्र की याद भी दिलाएंगे जिसे प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जन घोषणा पत्र का नाम दिया है। राज्य सरकार और एसोसिएशन के बैनर तले शिक्षकों के बीच एक बार फिर टकराव की स्थिति निर्मित होने की अटकलंे लगाई जा रही है।

संघ के पदाधिकारियों का स्पष्ट मानना है कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को पूर्व सेवा की गणना से ही दूर किया जा सकता है। इनका कहना है कि अगर पूर्व सेवा की गणना नहीं होगी तो संविलियन तिथि को ही प्रथम सेवा अवधि मानी जाएगी। ऐसी स्थिति में वेतन विसंगति को परिभाषित करना व्यवहारिक रूप से कठिन हो जाएगी। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा का कहना है कि पूर्व सेवा की गणना मान्य होते ही 10 वर्ष की सेवा में क्रमोन्न्ति वेतनमान की सुविधा शिक्षकों को मिलनी शुरू हो जाएगी। इससे सहायक शिक्षक को उच्च वर्ग शिक्षक का 4200 ग्रेड पे वेतनमान का लाभ मिलेगा। पूर्व सेवा की गणना से ही पांच वर्ष में प्रधान पाठक प्राथमिक शाला व उच्च वर्ग शिक्षक पद पर पदोन्नति मिलेगी, जिनका वेतनमान भी 4200 ग्रेड पे होगा।

सत्याग्रह के दौरान वादों की दिलाएंगे याद

संघ ने रणनीति बनाई है कि दो अक्टूबर से चरणबद्ध ढंग से प्रारंभ होने वाले सत्याग्रह के दौरान राज्य सरकार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी और विभाग के आला अफसरों को उनके द्वारा किए गए वायदों की याद दिलाएंगे। जन घोषणा पत्र के साथ ही प्रमुख सचिव शिक्षा द्वारा दिए गए आश्वासन को याद दिलाकर उसे पूरा करने दबाव बनाएंगे।