ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

मध्य प्रदेश में पदोन्नति और महंगाई भत्ता को लेकर आंदोलन करने की तैयारी में कर्मचारी

भोपाल। मध्य प्रदेश भर के कर्मचारी पदोन्नति और महंगाई भत्ता की मांग को लेकर चार चरणों में आंदोलन करेंगे। इसकी सूचना सोमवार को सरकार को दी जाएगी। यह आंदोलन अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में होगा। इसका निर्णय शनिवार राजधानी में कर्मचारी भवन में बुलाई बैठक में लिया गया है। यह जानकारी मोर्चा के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, संयोजक एसबी सिंह और प्रवक्ता सुभाष शर्मा ने दी है। संयुक्त मोर्चा के महेंद्र शर्मा ने बढ़ती महंगाई के बावजूद भी महंगाई भत्ता का लाभ नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। बैठक में उन्होंने कहा कि केंद्र के कर्मचारियों को इसी कोरोना संक्रमण के दौरान महंगाई भत्ता का लाभ दिया है, जो बढ़कर 28 फीसद हो गया है।

जबकि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण की आड़ ले रही है और इसके कारण महंगाई भत्ता 12 फीसद ही है। मोर्चा के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने कहा कि कर्मचारियों का समय-समय पर करोड़ों रुपये एरियर रोका गया है, जिसका भुगतान अभी तक नही किया है। वहीं ओपी कटियार ने कहा कि वेतन विसंगति एक बड़ी समस्या रही है, जो समय-समय पर बढ़ती ही गई है। कुछ ही मामलों में निराकरण हुआ है। अभी भी नुकसान भुगतना पड़ता है।

पूर्व की तुलना में शोषण बढ़ा

मोर्चा के संरक्षक भुवनेश कुमार पटेल ने कहा कि संविदाकर्मियों के साथ पूर्व की तुलना में शोषण बढ़ा है। सालों से काम करने वाले संविदाकर्मियों को अब तक नियमित नहीं किया है, सरकार को विचार करना चाहिए। संयोजक एसबी सिंह ने कहा कि स्थायीकर्मियों की दुर्दशा बढ़ती ही जा रही है। उन्हें स्थाई करना चाहिए। हजारों की मौत हो चुकी है। परिवार के सदस्यों को अनुकंपा नियुक्ति नहीं देना दुर्भाग्यपूर्ण है। बैठक को घटक संगठनों के नेता सीपी ठाकुर, विजय मिश्रा, नीरज श्रीवास्तव, उमाशंकर तिवारी, शंकर सिंह सेंगर, महावीर प्रसाद शर्मा, अनिल बाजपेई, अरुण वर्मा, चंद्रशेखर परसाई , केएस तोमर आदि ने भी संबोधित किया है।