ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स...

खरखरा में 66 बीएसपी के मरोदा जलाशय में 52 फीसद हुआ जल भराव

दुर्ग। जिले में पिछले दिनों हुई निरंतर के बारिश के बाद जलाशयों के जलभराव की स्थिति में काफी सुधार आया है। बालोद के खरखरा जलाशय में 66 फीसद और भिलाई इस्पात संयंत्र के मरोदा जलाशय में कुल क्षमता का 52 फीसद से अधिक जलभराव हो चुका है। जलाशयों में जलभराव की स्थिति में सुधार के बाद पेयजल को लेकर आने वाले दिनों में होने वाली पानी की किल्लत से फिलहाल छुटकारा मिल गया है।

उल्लेखीय है कि जिले में विगत दिनों निरंतर बारिश हुई थी। निरंतर बारिश और राजनांदगांव जिले के मोंगरा बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद शिवनाथ नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया। जल संसाधन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार निरंतर बारिश के बाद जलाशयों के जलभराव की स्थिति में काफी सुधार आ गया है। तांदुला जलाशय में 47.78 फीसद जल भराव हो गया है। वहीं गोंदली जलाशय में 57.45 फीसद,खरखरा में 66.27 फीसद,मरोदा में 52.78 फीसद और खपरी जलाशय में 78.68 फीसद जल भराव हुआ है। उल्लेखनीय है कि पखवाड़ा भर पहले कम बारिश के चलते जलाशयों में जलभराव की स्थिति बेहद खराब थी। भिलाई के मरोदा टैंक में गंगरेल से पानी छोड़ना पड़ रहा था। वहीं खरखरा और तांदुला में जलभराव की स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण दुर्ग-भिलाई में पेयजल और जिले में सिंचाई के पानी को लेकर चिंता सताने लगी थी। जल संसाधन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में और बारिश हुई तो जलाशयों में जलभराव की स्थिति और बेहतर हो जाएगी।

शनिवार को भी धूप छांव का खेल चलता रहा। सुबह मौसम पूरी तरह साफ नजर आया लेकिन दोपहर बाद आसमान पर बादल छा गए। दुर्ग में दोपहर दो बजे के आसपास हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को जिले में 1.2 मिमी बारिश हुई है। वहीं दिन का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस बना रहा। दोनों तापमान सामान्य तापमान से क्रमशः एक डिग्री और तीन डिग्री सेल्सिसय कम रहा। मौसम विभाग ने आगे भी आसमान पर बादल छाने के साथ ही कहीं-कहीं बारिश होने की चेतावनी दी है।