ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

आउटसोर्स कर्मियों की हड़ताल से बिजली कंपनियों में राजस्व वसूली ठप, सुधार कार्य भी नहीं हो रहे

भोपाल। आउटसोर्स बिजली कर्मियों की हड़ताल सोमवार सुबह से शुरू हो गई है। इसकी वजह से भोपाल समेत प्रदेश में कहीं बिजली आपूर्ति बाधित या ठप होने की स्थिति तो नहीं बनी है, लेकिन सीधा असर बिजली कंपनियों के राजस्व वसूली पर पड़ा है। अकेले भोपाल में ही सुबह से दोपहर तक एक लाख रुपये की भी वसूली नहीं हुई है। यहां तक कि वसूली में लगे नियमित कर्मचारियों को बिजली आपूर्ति व्यवस्था में लगा दिया है। आम दिनों में आउटसोर्स कर्मचारी राजस्व वसूली के साथ-साथ आपूर्ति व्यवस्था भी संभालते थे, जो कि अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं। मप्र आउटसोर्स बिजली अधिकारी कर्मचारी संघ के संयोजक मनोज भार्गव के नेतृत्व में राजधानी के गोविंदपुरा बिजली दफ्तर में बड़ी संख्या में कर्मचारी जुटे हैं और विरोध दर्ज करवा रहे हैं।
इन मांगों के लिए कर रहे हड़ताल
– आउटसोर्स कंपनियों को खत्म करें। कर्मचारियों को सम्मानजनक वेतन दें। प्रशिक्षण की सुविधा हो। भले आउटसोर्स पर रखें, लेकिन बिजली कंपनी ही नियुक्ति हैं। आउटसोर्स कर्मचारियों के नाम पर जिन आउटसोर्स कंपनियों को सुविधा शुल्क का भुगतान किया जा रहा है, उसका लाभ सीधे आउटसोर्स कर्मचारियों को दिया जाए।
– जिन कर्मचारियों की पूर्व के वर्षों में विद्युत लाइन में सुधार कार्य करते समय मौतें हुई हैं, उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाए। उनके परिवार के सदस्यों को अनुकंपा नियुक्ति दी जाए। उनके बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी ली जाए।
– पूर्व के सालों में आउटसोर्स कंपनियों द्वारा रोके गए वेतन, बोनस का भुगतान कराया जाए। इन कंपनियों पर जुर्माना भी लगाया जाए और उसकी वसूली करके बिजली कर्मियों को वितरित किया जाए।
– मैदानी स्तर पर काम करने वाले आउटसोर्स कर्मचारियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली जाए। उन्हें पर्याप्त सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराएं जाएं।
– आउटसोर्स कर्मचारियों से मूल काम छोड़कर सब स्टेशन व फीडर परिसर की साफ-सफाई कराई जाती है। इसे भी बंद किया जाए।
– वसूली की जिम्मेदारी नियमित अधिकारी व कर्मचारियों की होती है, जबकि उसका लक्ष्य आउटसोर्स कर्मचारियों को दिया जाता है। पूरा नहीं करने पर कार्रवाई की धमकी दी जा रही है। इस व्यवस्था को खत्म करें।