ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

नीलश्री रेस्टाेरेंट का पनीर और माेर बाजार के मावे का सैंपल फेल

ग्वालियर। त्योहारी सीजन पर मिलावट को रोकने के लिए जो सैंपल लिए जाते हैं, उनकी दो-दो महीना तक रिपोर्ट नहीं आ रही है। अगस्त में रक्षाबंधन के त्योहार के आसपास जो सैंपलिंग की गई थी, उसके 104 सैंपल पेंडिंग हैं। अब नया त्योहारी सीजन आ गया। अगस्त की सिर्फ दो सैंपल की रिपोर्ट जारी हुई हैं, जिनमें शिवपुरी लिंक रोड स्थित नीलश्री ढाबा-रेस्टोरेंट का पनीर और मोर बाजार स्थित लक्ष्मी मावा भंडार के तीन मावा सैंपल फेल आए हैं। वहीं ग्वालियर के सैंपल अब इंदौर की निजी लैब में भी भेजे जा रहे हैं। ऐसा इसलिए किया गया है कि भोपाल की इकलौती लैब ओवरलोड है।

फूड सेफ्टी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 12 अगस्त को शिवपुरी लिंक रोड स्थित नीलश्री ढाबा से पनीर का सैंपल लिया गया था, जिसकी सैंपल रिपोर्ट में वह फेल आया। 19 अगस्त को मोर बाजार स्थित लक्ष्मी मावा भंडार से मावा के तीन सैंपल लिए गए थे,यह तीनों सैंपल फेल आए हैं। फूड सेफ्टी की टीम ने मंगलवार को तुरारी रोड स्थित इंपायर रिसोर्ट का निरीक्षण किया, लेकिन यहां अभी रेस्टोरेंट को शुरू नहीं किया गया है इसलिए निरीक्षण कर अभिहीत अधिकारी लौट आए। वहीं बुधवार को डीडी नगर चौराहा स्थित श्रीराम स्वीट्स का निरीक्षण किया गया। यहां से सोयाबीन तेल और पनीर के सैंपल लिए। फर्म शंकर कुल्फी भंडार से दूध की बोतल से सैंपल लिया गया। फर्म श्रीराम किराना स्टोर से चना आटा का सैंपल लिया गया। अभिहित अधिकारी संजीव खेमरिया का कहना है सैंपल रिपोर्ट को लेकर पत्र लिखे गए हैं, फिर पत्र भेजेंगे। हमारा प्रयास यही रहता है कि जल्द सैंपल रिपोर्ट आएं।

बड़ा सवाल: कैसे रुकेगी मिलावट, पेंडेंसी का ढेरः रक्षाबंधन के त्योहार पर लिए गए सैंपलों की ही रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है और अब फिर त्योहारी सीजन आ गया है। टीम सैंपल तो लेती है, लेकिन सैंपल रिपोर्ट देर में आने से ठोस कार्रवाई नहीं हो पाती है, और उस खाद्य पदार्थ पर कोई रोक नहीं लग पाती है। वहीं अपर कलेक्टर आशीष तिवारी के जिला पंचायत सीइओ बनने के बाद से नए अपर कलेक्टर इच्छित गढपाले चार्ज लेंगे और न्याय निर्णयन अधिकारी बतौर खाद्य के मामलों का निराकरण करेंगे। अभी यह कार्रवाई रूकी हुई है।