ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

शरीर के इन अंगों पर होता है तिल का निशान, होते हैं जिद्दी और बुरे स्वास्थ्य से रहते हैं परेशान

सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) में लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जानकारी दी जाती है. फिर चाहे वो चेहरे के रंग या आकार को देखकर पता चले या अंगूठे की बनावट देखकर. लेकिन, वहीं एक तरीका है जिससे लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है.

वो तरीका शरीर पर तिल (samudrik shastra moles of body) के निशान रंग को देखना है. शरीर के विभिन्न हिस्सों पर मौजूद तिलों की स्थिति रंग देखकर व्यक्ति के गुण-दोष, पसंद-नापसंद उसके स्वभाव के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. तो चलिए आपको बताते हैं कि कंधे पेट पर मौजूद तिल (samudrik shastra moles meaning) आपके बारे में क्या बताता है.
बाएं कंधे पर तिल
माना जाता है कि जिन लोगों के बाएं कंधे पर तिल होता है. वे लोग किसी भी बात से बहुत ही जल्दी चिड़ जाते हैं. इनके साथ कोई इनके साथ मजाक करें तो इन्हें ये बात गवारा नहीं होती. वहीं ये लोग किसी बात से चिड़ जाएं तो फिर ये आसानी से मानते (samudrik shastra left shoulder mole) भी नहीं हैं.

दाएं कंधे पर तिल
सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों के दाएं कंधे पर तिल होता है, वे लोग बड़े जिद्दी किस्म के होते हैं. ऐसे लोग एक बार जो मन में ठान लेते हैं उस पर अटल रहते हैं. यानी कि दाएं कंधे पर तिल के निशान वाले लोगों में (samudrik shastra right shoulder mole) दृढ़ता के गुण होते हैं.
पेट की बाईं ओर तिल
ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के पेट के बाईं ओर तिल होता है. वे लोग पेट की समस्याओं से परेशान रहते हैं. इसी वजह से उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता इन्हें हर तरह का भोजन भी रास नहीं आता.

पेट के दाईं ओर तिल
सामुद्रिक में बताया गया है कि जिन लोगों के पेट के दाईं तरफ तिल होता है वे लोग खाने-पीने के बड़े शौकीन होते हैं. इन लोगों को तरह-तरह की खाने की चीजें पसंद होती है. इसके साथ ही इन लोगों को ऐश-ओ-आराम की जिंदगी (samudrik shastra right side stomach mole) पसंद होती है.