ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

पावर प्लांट पर हाईकोर्ट सख्तः काम शुरू नहीं होने पर HC ने राज्य सरकार और निजी उद्योग को नोटिस जारी कर मांगा जवाब, मामले में अगली सुनवाई 21 जून को

शरद पाठक, छिंदवाड़ा। 32 साल बाद भी छिंदवाड़ा में पावर प्लांट का काम शुरू नहीं होने पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और निजी उद्योग ग्रुप से नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने पूछा है कि बीते 32 साल से छिंदवाड़ा जिले में प्रस्तावित पावर प्लांट का काम क्यों शुरू नहीं हुआ। जिसके चलते कलेक्टर छिंदवाड़ा, भू-अर्जन अधिकारी, मध्यप्रदेश पावर ट्रेडिंग कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और एक निजी पावर लिमिटेड भोपाल को नोटिस जारी किया गया है।

मध्यप्रदेश सरकार ने 1987-88 में थर्मल पावर प्लांट बनाने के लिए करीब 750 एकड़ जमीन अधिग्रहण की थी। सरकार ने 2009 में कंपनी के साथ इसके लिए एग्रीमेंट किया, लेकिन इसके बाद आज तक पावर प्लांट के नाम पर सिर्फ दफ्तर बना और कुछ नहीं हुआ। जबकि किसानों से कहा गया था कि अधिग्रहण की शर्त के तहत ग्रामीणों का पुनर्वास व परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी।

इसी को लेकर किसानों की ओर से याचिका दायर की गई थी। याचिका पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि बीते 32 साल से छिंदवाड़ा जिले में प्रस्तावित पावर प्लांट का काम क्यों नहीं शुरू हुआ है? जस्टिस पुरुषेन्द्र कौरव की सिंगल बेंच ने मामले पर राज्य सरकार, कलेक्टर छिंदवाड़ा, भू अर्जन अधिकारी, मध्य प्रदेश पावर ट्रेडिंग कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है । मामले में अगली सुनवाई 21 जून को होगी।

जिन किसानों की जमीन अधिग्रहण की गई है उनका कहना है कि उनसे वादा किया गया था कि परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी लेकिन ना तो नौकरी दी गई और ना ही पावर प्लांट का काम शुरू किया गया। उम्मीद थी कि पॉवर प्लांट बनने से किसानों को रोजगार मिलेगा। किसानों की मांग है कि जब तक पावर प्लांट शुरू नहीं हो जाता उन्हें उनकी जमीन पर खेती करने दिया जाए ताकि उनका परिवार का पालन पोषण हो सके। इसके लिए किसानों ने कई बार पावर प्लांट के दफ्तर के सामने आंदोलन भी किया था।

Read more- Health Minry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus