ब्रेकिंग
डोमेस्टिक का चार्ज लगेगा, बिजली बिलों में 2 रुपए प्रति यूनिट का मिलेगा फायदा एक महीने में हुए चार 'दुराचारी सभा' में पहुंचे सिर्फ 844 हिस्ट्रीशीटर,दरी पर बैठना उन्हें नहीं पसंद बोले- 5 साल से कर रहा था तैयारी, अब बना राजस्थान का टॉपर गुरु अमरदास एवेन्यू के निवासियों ने ब्लॉक किया जीटी रोड, MLA के खिलाफ प्रदर्शन भूप्रेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कहा गांधीवादी तरीके से करेंगे विरोध, सरकार रद्द करके अग्निपथ फर्जी दस्तावेज तैयार कर कब्जाई थी जमीनें, पुलिस की गिरेबान पर हाथ डालने के बाद आया था चर्चा में सनी नागपाल भुवनेश्वर कुमार तोड़ेंगे पाकिस्तानी गेंदबाज का रिकॉर्ड डेब्यू मैच में फ्लॉप रहे उमरान मलिक घर में रखा फ्रिज सिर्फ उपकरण नहीं, है वास्तु शास्त्र की रहस्मयी व्याकरण... इस दिशा में रखने से चमक जाता है भाग्य पंचायत के प्रथम चरण के चुनावों के बाद EVM का हुआ रेंडमाइजेशन

राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आधारभूत ज्ञान दें विद्यार्थियों को

भोपाल : प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा श्रीमती रश्मि अरुण शमी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर खेले जाने वाले 14 खेल का आधारभूत ज्ञान विद्यार्थियों को दें। शालाओं में उपलब्ध संसाधन और मैदान का अधिकतम उपयोग कर विद्यार्थियों में खेल के प्रति रूचि पैदा करें। प्रमुख सचिव श्रीमती शमी सरस्वती विद्या मंदिर शारदा विहार आवासीय विद्यालय में भोपाल संभाग के खेल प्रभारी शिक्षकों के 5 दिवसीय प्रशिक्षण का जायजा ले रही थी। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि आपके द्वारा दिया गया प्रारंभिक ज्ञान ही विद्यार्थियों के अंदर भावी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बनने का बीज बोएगा।

राज्य में सभी संभागीय मुख्यालयों पर प्रशिक्षण चल रहे हैं। इसमें शालाओं के प्रभारी शिक्षकों को राष्ट्रीय स्तर पर खेले जाने वाले 14 खेल का आधारभूत ज्ञान दिया जा रहा है। प्रमुख सचिव श्रीमती शमी ने सभी विधाओं में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों से फीडबेक भी लिया। उन्होंने कहा कि सभी प्रशिक्षु शिक्षक योजना बनाए कि आने वाले सत्र में किस प्रकार विद्यार्थियों को खेलों में प्रशिक्षित करेंगे। श्रीमती रश्मि शमी ने सभी शिक्षकों को खेलों से होने वाले शारीरिक एवं मानसिक लाभ से अवगत कराते हुए खेल पीरियड का समुचित उपयोग करने के निर्देश दिये।