ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

आदिवासी युवक से मारपीट का मामला पकड़ा तूल, आक्रोशित सर्व आदिवासी समाज ने किया प्रदर्शन

रायपुर।  आरंग इलाके में आदिवासी युवक से मारपीट का मामला तूल पकड़ चुका है। पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं करने से आक्रोशित सर्व आदिवासी समाज ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पुलिस को चेतावनी दी गई कि कार्रवाई न करने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

सर्व आदिवासी समाज ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस मारपीट के आरोपितों को बचा रही है। शिकायत करने पहुंचे आदिवासी के खिलाफ ही रिपोर्ट दर्ज कर दी। इसे सर्व आदिवासी समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। तत्काल मारपीट करने वाले आरोपी पर कार्रवाई तथा मामले में उपनिरीक्षक को बर्खास्त किया जाए।

वहीं, प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद आदिवासी समाज ने प्रदर्शन खत्म कर दिया। सर्व आदिवासी समाज के प्रदेशाध्यक्ष सोहन पोटाई ने बताया कि घटना 28 फरवरी की है। ग्राम मोहमेला निवासी भूपेंद्र कुमार ध्रुव की गांव के सरपंच खेमीचंद साहू, ईश्वर ठेठवार व बसरूद्दीन ने पिटाई कर दी।

पीड़ित युवक आदिवासी समाज के लोगों के साथ रिपोर्ट दर्ज कराने आरंग थाना पहुंचे, लेकिन उपनिरीक्षक तुलसीराम साहू ने पीड़ित युवक के खिलाफ ही धारा 452 के तहत मामला दर्ज कर दिया। साथ ही उपनिरीक्षक द्वारा आरोपियों को बचाया जा रहा है, जिसके कारण अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

उपनिरीक्षक को बर्खास्त करने की मांग

सर्व आदिवासी समाज ने पीड़ित भूपेंद्र कुमार ध्रुव को न्याय दिलाने और उपनिरीक्षक को बर्खास्त करने की मांग को लेकर आरंग में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। जिसके बाद सर्व आदिवासी समाज ने पीड़ित युवक को न्याय दिलाने तथा उपनिरीक्षक को बर्खास्त करने की मांग को लेकर राज्यपाल, एसएसपी, एसडीएम के नाम तहसीलदार नरेंद्र बंजारा को ज्ञापन सौंपा। उच्चाधिकारियों के आश्वासन के बाद आदिवासी समाज ने अपना प्रदर्शन खत्म किया।

एक आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

मामले में आरंग पुलिस थाना प्रभारी लेखधर दीवान का कहना है कि इस मामले में ग्राम मोहमेला के सरपंच खेमीचंद साहू के द्वारा भी रिपोर्ट दर्ज कराई गई हैं, जिसके कारण आदिवासी युवक के विरुद्ध धारा 452 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. बाकी दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।