ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स...

टीएस सिंह देव ने सीएम को लिखा पत्र, दिवंगत शिक्षकों की पत्नियों को अनुकंपा नियुक्ति देने का किया अनुरोध

रायपुर: पिछले 41 दिन से छत्तीसगढ़ के बूढ़ातालाब में दिवंगत पंचायत शिक्षकों की विधवा महिलाएं अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन आंदोलन पर हैं। अब आंदोलन के 41 दिन के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मामले को संज्ञान में लिया है। इस संबंध में मंत्री टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है।

मंत्री टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शिक्षाकर्मी वर्ग के आश्रित सदस्यों को अनुकंपा नियुक्ति के लिए अनुरोध किया है। साथ ही साथ अनुकंपा नियुक्ति नियम को शिथिल करने की भी बात कही है। उन्होंने कहा कि मृत शिक्षकों के परिवार को भरण पोषण में दिक़्क़तें हो रही है।

बता दें कि कि विधवा महिलाओं के साथ उनके बच्चे भी पिछले 5 दिन से क्रमिक भूख हड़ताल पर हैं। प्रदेश भर के करीब 1 हजार परिवार पिछले 13 साल से अनुकंपा नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। एक तरफ बच्चे अपनी माओं के घर वापसी के इंतजार में हैं तो दूसरी ओर विधवा महिलाओं का कहना है कि जबतक उनकी मांगे मानी नहीं जाती वे घर वापसी नहीं करेंगी। वे हर हाल में धरना स्थल से नियुक्ति पत्र लेकर जाएंगी या नहीं तो यही प्राण त्याग देंगी।