ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

चुचुहियापारा शराब भठ्ठी हटने के बाद समाज में दिख रहा बदलाव: राकेश

बिलासपुर। नशा नाश का मूल जड़ है। स्लम क्षेत्र में शराब दुकान होने से समाज में नकारात्मक असर पड़ता है। चुचुहियापारा शराब भठ्ठी इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। इस क्षेत्र के अधिकांश युवा नशे की गिरफ्त में चले गए थे। घरों में आए दिन विवाद होते थे। तोरवा थाना व रेलवे पुलिस को समस्या सुलझाने मशक्कत करनी पड़ती थी। शराब भठ्ठी के हटने के बाद अब परिस्थितियां एकदम उलट है। युवा आत्मनिर्भरता बनने लगे हैं। समाजिक व धार्मिक कार्यों में उनकी रूचि बढ़ी है। यह बातें कांग्रेस के शहर उपाध्यक्ष राकेश सिंह ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही ।

राधाकृष्ण मंदिर शंकर में जन्माष्टमी के अवसर पर समाज में सक्रिय योगदान देने वालों का सम्मान और मटकी फोड़ उत्सव हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष राकेश सिंह उपस्थित थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा नेता उमेश चंद्र यादव, नगर निगम के एमआइसी मेंबर अजय यादव, वार्ड नंबर 44 के पार्षद रेणुका नागपुरे, वार्ड नंबर 36 के पार्षद अब्दुल खान एवं समाजिक कार्यकर्ता नवल वर्मा उपस्थित थे। मंदिर समिति की ओर से इन सभी अतिथियों को पुष्प व श्रीफल सहित स्मृति चिन्ह भेंठकर सम्मानित किया गया।

दरसल इन सभी ने चुचुहियापारा में शराब दुकान को हटाने में सक्रिय योगदान दिया था। जिसका परिणाम है कि मुहल्ले में अब शराब की जगह दूध डेयरी और अन्य दुकानें खुल गई है। युवा समाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग ले रहे हैं। महिला समिति के गठन के साथ बच्चों सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर भाग लेने लगे हैं। पार्षद रेणुका ने कहा कि जल्द ही वार्ड में सुरक्षा समिति का गठन भी किया जाएगा। घरों में नशामुक्ति के लिए अभियान चलाया जाएगा। इस अवसर पर प्रमुख रूप से समिति की ओर डा.अजय यादव, रानू यादव, प्रदीप जाना, दिलीप जाना, सोमनाथ तिवारी, महेश राव, मनीष भाई शाह, अनुप सिन्हा, कैलाशतिवारी, संजय मौर्य, अशीष यादव आदि उपस्थित थे।

दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

श्री कृष्ण के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ी। रात 12 बजे जन्मोत्सव मनाया गया। भजन किर्तन हुआ। बाल रूप में श्रीकृष्ण के दर्शन के साथ महाआरती हुई। पंजरी एवं भोग प्रसाद का वितरण किया गया। समाज में विशेष योगदान देने और वरिष्ठजनों का श्रीफल व स्मृति चिन्ह भेंठ कर सम्मानित किया गया।