ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

राजधानी के बेटे का पहले ही प्रयास में आरबीआई के ग्रेड बी जनरल अधिकारी पर चयन

रायपुर। छत्तीसगढ़ की प्रतिभाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। एक बार फिर मूलत: राजधानी निवासी आकर्षण अविनाश ने गौरवान्वित होने का अवसर दिया है। आकर्षण ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा आयोजित परीक्षा ऑफिसर्स इन ग्रेड बी डीआर जनरल 2021 की अंतिम चयन सूची में स्थान बना लिया है।

आकर्षण ने अपनी सफलता का राज बताते हुए कहा कि पूरी पढ़ाई-लिखाई राजधानी में हुई है। 12वीं के बाद जेईई में सफलता के बाद रायपुर एनआइटी से सिविल इंजीनियरिंग आनर्स के साथ उत्तीर्ण किया। इसके बाद कैट जैसी कठिन परीक्षा में सफल होने के बाद आईआईएम रायपुर से एमबीए की डिग्री हासिल की।

उन्होंने बताया कि आरबीआइ की परीक्षा में पहले प्रयास में ही कामयाबी हासिल की है। बता दें कि आकर्षण का भारतीय रिजर्व बैंक के ग्रेड बी जनरल अधिकारी पद के लिए चयन हुआ है। वहीं आरबीआइ के इतने बड़े पद पर छत्तीसगढ़ में संभवत: ऐसा पहली मौका है, जो इस पद पर किसी का चयन हुआ है। परीक्षा में देश भर से करीब 4.50 लाख परीक्षार्थियों में से सिर्फ 269 लोगों का इसमें चयन हुआ है।

जानें सफलता का राज

आकर्षण बताते हैं कि बचपन से ही देश और समाज के लिए कुछ कर गुजरने की ख्वाहिश रही है। शुरू ही लक्ष्य बना लिया था, पब्लिक सेक्टर में नौकरी करना है। इसके लिए रोज पांच से छह घंटे पढ़ाई की। आखिरकार सफलता मिल ही हुई। उनका कहना है कि पढ़ाई जोश और उमंग के साथ करनी चाहिए, इससे सफलता मिलने से कोई नहीं रोक सकता है। आकर्षण की माता सुषमा साहू और पिता अविनाश साहू दोनों बिजनेसमैन हैं।