ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया

नगर निगम कराएगा खंडवा रोड के शहरी हिस्से की रिपेयरिंग

इंदौर। भंवरकुआं से बायपास के तेजाजी नगर जंक्शन के बीच खस्ताहाल हो चुकी शहरी खंडवा रोड का नगर निगम पेचवर्क कराएगा। मंगलवार को जनप्रतिनिधियों और अफसरों की बैठक में इसके निर्देश नगर निगम अफसरों को दिए गए। खंडवा रोड पर सैकड़ों गड्ढे उभर आए हैं और बारिश के कारण कई हिस्सों में सड़क गायब हो चुकी है।

निरीक्षण के दौरान सांसद शंकर लालवानी, पूर्व विधायक जीतू जिराती और पूर्व आइडीए अध्यक्ष मधु वर्मा ने गड्ढों को भरने के संबंध में निगमायुक्त प्रतिभा पाल से चर्चा की। निगमायुक्त ने अफसरों को कहा कि अस्थायी रूप से वे गड्ढों को भरने के लिए गिट्टी-मुरम भरवाएं और उस पर रोलर चलवाकर सड़क को चलने लायक बनाएं। उल्लेखनीय है कि खंडवा रोड के 6.50 किलोमीटर लंबे हिस्से में अब फोर के बजाय सिक्स लेन चौड़ा बनाया जाएगा। पहले नगर निगम इस सड़क (खंडवा रोड) को डामर से बनाने वाला था, लेकिन यह प्रस्ताव रद कर अब सीमेंट-कांक्रीट की सड़क बनाने का फैसला लिया गया है।

सड़क के बीच में सामान्य डिवाइडर के बजाय तीन मीटर चौड़ा डिवाइडर बनाया जाएगा, ताकि भविष्य में यदि मेट्रो ट्रेन कारिडोर या एलिवेटेड ब्रिज बनाने की गुंजाइश रहे। इन सभी मामलों में जनप्रतिनिधियों और नगर निगम अफसरों के बीच मंगलवार को सहमति बन गई है। सड़क चौड़ीकरण में 150 से ज्यादा छोटी-छोटी बाधाएं हैं और कोई बड़ा स्ट्रक्चर बाधक नहीं है। नगर निगम जल्द ही सड़क निर्माण के टेंडर बुलाने की तैयारी कर रहा है। सीमेंट-कांक्रीट की सड़क बनने से निर्माण लागत 60 करोड़ रुपये से बढ़कर 110-120 करोड़ रुपये तक हो जाएगी। तय किया गया है कि इस राशि की मांग राज्य सरकार से की जाए।