ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स...

चुभती, जलती गर्मी के बीच बादल बेबस

बिलासपुर।चुभती, जलती गर्मी के बीच शनिवार को लोग खूब हलकान हुए। दोपहर को उमस ने भी परेशान किया। सूर्य की तपिश के आगे बादल बेबस नजर आए। शाम तक आसमान एकदम साफ हो गया। मौसम शुष्क था। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों तक यही स्थिति बनी रहेगी। अधिकतम तापमान में वृद्धि का सिलसिला जारी रहेगा।

शनिवार को न्यायधानी में गर्मी का जबरदस्त प्रकोप रहा। जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आया। सुबह से ही सूर्य की तेज किरणों से साफ हो गया था कि दिनभर गर्मी परेशान करेगी। आसमान में हल्के बादल भी छंटने लगे। इसके कारण थोड़ी उमस भी थी। बिलासपुर सहित आसपास जिलों में भी एक समान स्थिति बनी रही।

लालपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी डा. एचपी चंद्रा के मुताबिक प्रदेश में दक्षिण से हवा आने के कारण दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की बादल रहने की संभावना है तथा शेष छत्तीसगढ़ में आकाश मुख्यता साफ रहने की संभावना है। प्रदेश के उत्तर छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान में वृद्धि संभावित है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक चक्रीय चक्रवाती घेरा 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। इसी तरह बिहार में एक चक्रीय चक्रवाती घेरा 2.1 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। एक द्रोणिका विदर्भ से तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। बिलासपुर संभाग में इसका कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। गर्मी बढ़ने से लोगों को समस्या जरूरी होगी।

प्रदेश में आज जगदलपुर का तापमान सबसे कम 21.8 डिग्री सेल्सियस तथा सबसे अधिक तापमान दुर्ग जिले का 40.4 डिग्री सेल्सियस था।

प्रमुख शहरों का तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम

बिलासपुर 40.2 22.6

पेंड्रारोड 37.3 22.8

अंबिकापुर 36.8 21.8

माना 39.1 25.5

जगदलपुर 37.5 22.6