ब्रेकिंग
रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

कोरोना को परिवार का साथ और अंदर से सकारात्मकता से हरा सकते हैं

26 सितंबर को मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो मुझे थोड़ी घबराहट होने लगी। इसके बाद पत्नी और बेटी भी पॉजिटिव निकली। इसके बाद तो घबराहट और बढ़ गई। उस समय तो कोरोना होने से डर लग रहा थ। जैसे ही हम सभी पॉजिटिव निकले तो अस्पताल में भर्ती हो गए। मुझे शुगर, हाई बीपी और पत्नी को हाई बीपी था इसलिए परेशान ज्यादा हो रहे थे। बेटी भी हम दोनों के कारण घबरा गई थी। फिर हम तीनों ने अस्पताल में एक-दूसरे का ख्याल रखा। तीनों में पत्नी अंदर से मजबूत थी। उन्होंने हम लोगों को बहुत संभाला। इलाज कराकर घर पहुंचे तो हमारी और भी पुरानी बीमारियां उभर कर आ गईं। फिर ज्यादा परेशानी हुई। हालांकि इस बीमारी को परिवार का साथ और अंदर से सकारात्मकता से हरा सकते हैं। करीब डेढ़ माह तक सभी परेशान रहे, लेकिन पूरी तरह ठीक होने में दो माह का समय लगा।

हम लोगों में कोरोना का डर नहीं है। अगर अभी भी सावधानी बरतें तो कोरोना से बच सकते हैं। कोरोना से बचने के लिए अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। बाहर निकले तो सुरक्षा का पूरा ख्याल रखें। मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें। बाहर से आने के बाद भी पूरी तरह साफ-सफाई का ध्यान रखें। सकारात्मक सोचें और नकारात्मकता से बचें। ईश्वर से प्रार्थना करें, जो हमें संबल प्रदान करती है।

केपीएस तोमर, उप संचालक राज्य शिक्षा केंद्र