ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

कोरोना से जंग में ग्रामीण विधायक सत्तू भैया बेटों संग जुटे, वैक्सीनेसन के लिए सीएम को दिए एक करोड़

रायपुर। पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना से कराह रही है। ऐसे में खुद को कोरोना वायरस संक्रमित होने से बचाना बड़ी चुनौती है। सभी लोग इस चुनौती से जूझ रहे हैं। ऐसे हालात में हमारे जनप्रतिनिधियों के समक्ष भी इस संक्रमण से बचने की चुनौती है। कोरोना वायरस के इस खतरे के बीच जहां हमारे कुछ जनप्रतिनिधि कोरोना फाइटर बनकर उभरे हैं वहीं बड़े राजनीतिज्ञ व जनप्रतिनिधि अपने घर से ही मोर्चा संभाले हुए हैं।

इनमें से एक रायपुर ग्रामीण के विधायक, पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा (सत्तू भैया) और उनके दो बेटे पंकज शर्मा और विशाल शर्मा संकट की इस घड़ी में स्वंयसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर दिन-रात जरूरतमंदों की मदद करने के साथ ही सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड, आक्सीजन, वेंटीलेटर की व्यवस्था पर निगाह रख रहे हैं।

वैक्सीन के लिए सीएम को सौंपा एक करोड़ की विधायक निधि

विधायक सत्यनारायण शर्मा ने आम जनता का ख्याल रखते हुए 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को वैक्सीन लगवाने प्रेरित करने के साथ इस काम के लिए विधायक निधि का एक करोड़ रुपये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद कर रहे हैं। विधायक शर्मा अस्पताल और पीडीएस दुकानों का निरीक्षण करने के साथ बीमार लोगों को अस्पताल भेजने में लगे हैं। अपने विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों की कुशलता की जानकारी लेकर चिकित्सा सुविधाओं का जायजा भी ले रहे हैं।

कोरोना संक्रमितों का कराया दाह संस्कार

विधायक शर्मा के बेटे पंकज और विशाल लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए सरकारी व निजी अस्पतालों में बेड, आक्सीजन, वेंटिलेटर की व्यवस्था करा रहे है।यहीं नहीं किसी की मौत होने पर पीपीई किट पहनकर उनका अंतिम संस्कार भी करा रहे है।

बिरगांव में 30 बेड का अस्पताल कराया शुरु

विधायक शर्मा ने बताया कि बिरगांव नगर निगम में पर्याप्त मात्रा में दवाईयों का इंतजाम, कोरोना मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराने से लेकर सारी चीजों का ख्याल रख रहे है। बिरगांव में 30 बेड का अस्पताल डॉ. मढ़रिया को चलाने दिया गया है। वहीं पूर्व सांसद की स्मृति में उनके परिवार के लोगों से एक एंबुलेंस मिली है, इसका इस्तेमाल जरूरतमंद और गरीब मरीजों को लाने ले जाने में किया जा रहा है।

ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के सेजबहार, डूंडा, उरला, गोगांव, बिरगांव इलाके में करीब 20 से अधिक निजी अस्पतालों में किन-किन व्यवस्थाओं की की कमी है, इसे पूरा कराने की कोशिश कर रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी दूर करने संबंधित अधिकारियों से बात करते है। काफी हद तक व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने का दावा विधायक ने किया है।

इन अस्पतालों में बेड की कराई व्यवस्था

ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के नारायाणा एमएमआई, रामकृष्ण, सुयश, संकल्प, बी.केयर, वी.वाय समेत सरकारी अस्पताल व कोविड सेंटरों में लगातार वे जरूरतमंदों को बेड,आक्सीजन, वेंटीलेटर उपलबध कराने का काम कर रहे है।हर संभव कोशिश रहती है कि किसी मरीज को बेड के लिए इधर-उधर भटकना न पड़े। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी सहयोग कर रहे हैं।

विधायक निधि की राशि

रायपुर ग्रामीण क्षेत्र में विधायक निधि से 58 लाख रुपये की राशि एवं प्रभारी मंत्री की 20 लाख रुपये की राशि राज्य सरकार को समर्पित कर दी गई। इसके अलावा एसएनएस फैंस क्लब द्वारा दो एम्बुलेन्स, पांच कार और एक शव वहां क्षेत्र वासियों की मदद के लिए दिया गया है।

साथ ही पूरे विधानसभा क्षेत्र में विधायक सत्यनारायण शर्मा जी एवं पंकज शर्मा जी की टीम जरूरत मंदों की लगातार मदद कर रही है, साथ ही हमारी टीम द्वारा अपनी जान झोखिम में डालकर कोरोना पॉजिटिव मरीजों को हॉस्पिटल तक पहुँचाया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव मृत व्यक्तियों का शव संस्कार में मदद भी हमारी टीम कर रही है। साथ ही टेस्टिंग और वैक्सीनेशन के लिये लोगों से अपील की जा रही है।

रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र क्रमांक- 48

विधानसभा स्तर पर कोविड-19 सेंटर और आइसोलेशन सेंटर

– माना कैम्प

◆ लालपुर

◆ फुन्डहर

◆ ईएसआई हॉस्पिटल रावांभाटा

टिकाकरण एवं जांच केंद्र

◆ पुलिस प्रशिक्षण केंद्र, माना रायपुर ग्रामीण

◆ सिविल अस्पताल, माना रायपुर ग्रामीण

◆ शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, भनपुरी रायपुर ग्रामीण

◆ शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, लाभांडी रायपुर ग्रामीण

◆ शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मोवा रायपुर ग्रामीण

◆ शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, देवपुरी रायपुर ग्रामीण शहरी

◆ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बोरियाकला रायपुर ग्रामीण

◆ शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, कचना रायपुर ग्रामीण

◆ शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, गोगांव रायपुर ग्रामीण

◆ शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बिरगांव रायपुर ग्रामीण

◆ शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, उरला बिरगांव, रायपुर ग्रामीण

क्षेत्र के शासकीय अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था

◆ माना कैम्प में कुल 120 बेड है जिसमे 50 बेड में ऑक्सीजन की सुविधा तथा 70 सामान्य बेड है।

◆ लालपुर में कुल 70 बेड है सभी बेड में ऑक्सीजन की सुविधा है।

◆ फुंडहर में 210 बेड में जिसमे 40 बेड में ऑक्सीजन की सुविधा बाकी 170 सामान्य बेड है।

◆ ईएसआई रावांभाटा में 150 बेड है जिसमें 30 ऑक्सिजन एवं बाकी 120 बेड जल्द शुरू होंगे।