ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

घर की घंटी से जुड़ी ये गलतियां छीन सकती हैं आपसे आपका मान सम्मान

वास्तु शास्त्र में घर को व्यवस्थित करने के लिए कुछ नियम उपाय बताए गए हैं. वास्तु के मुताबिक अगर इन नियमों का ठीक से पालन न किया जाए, तो घर में दोष की समस्या हो जाती है. दोष का असर आर्थिक संकट का कारण तो बनता ही है, साथ ही लोगों को शारीरिक या स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें भी होने लगती है. वास्तु ( Vastu tips for house) में घर के कमरे, किचन की दिशा का जिक्र किया गया है. इतना ही नहीं घर में किस चीज को कहां रखना शुभ या अशुभ होता है, इसके बारे में भी वास्तु में विशेष बातें बताई गई है. कहते हैं कि अगर एक बार वास्तु दोष प्रभावित करने लगे, तो इसके दुष्परिणाम लंबे समय तक झेलने पड़ सकते हैं. घर के मेन डोर पर लगाए जाने वाली बेल को लेकर भी आपको वास्तु का ध्यान रखना चाहिए. मान्यता है कि घर के मेन डोर पर लगाए जाने वाली बेल गलत तरीके से लगाने पर घर में नेगेटिविटी का वास होने लगता है कलह व दरिद्रता आने लगती है. हम आपको बताने जा रहे हैं कि डोर बेल से जुड़े किन वास्तु टिप्स को अपनाकर आप जीवन में सुख एवं समृद्धि ला सकते हैं.

डोर बेल को लगाना क्यों है जरूरी
वास्तु में डोर बेल को लगाना बहुत जरूरी बताया गया है, क्योंकि इसके न होने पर घर में नेगेटिव एनर्जी दस्तक दे सकती हैं. कहा जाता है कि जब कोई घर पर आता है डोर बेल न होने की सिचुएशन में वहे डोर को खटखटाता है. खटखटाने के साथ ही घर में नेगेटिव एनर्जी दस्तक देने लगती है. घर में रहने वाले लोगों के मस्तिष्क पर भी इसका बुरा असर पड़ता है.

नेम प्लेट से ऊपर लगाएं डोर बेल
ज्यादातर घरों में लोग मेन डोर पर लगाए जाने वाली नेम प्लेट डोर बेल को लगाने में गलती करते हैं. ये गलती घर के मुखिया को परेशान कर सकती है. वास्तु के मुताबिक मेन डोर पर लगाए जाने वाली डोर बेल को हमेशा नेम प्लेट के ऊपर लगाना चाहिए. इससे परिवार के मुखिया का यश कीर्ति बढ़ती है.

बेल की आवाज
घर की डोर बेल की आवाज अगर चुभने वाली हो, तो ये भी नेगेटिविटी के आने का कारण बन सकती है. तेज शोर वाली डोर बेल अच्छी नहीं होती. इसके बजाय आपको घर के लिए ऐसी डोर बेल का यूज करना चाहिए, जिसकी आवाज मधुर हो.