ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

गुलाम नबी आजाद ने किया नई पार्टी का ऐलान, ‘डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी’ रखा नाम, झंडा भी किया जारी

 पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस से किनारा कर चुके गुलाम नबी आजाद ने सोमवार शारदीय नवरात्रि उत्सव के पहले दिन अपनी नई राजनीतिक पार्टी के नाम का ऐलान किया। गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई पार्टी का नाम ‘डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी’ रखा है। इसके साथ ही ‘डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी’ के नए झंडे को भी मीडिया के सामने लहराया। आजाद की पार्टी के झंडा तीन रंग-पीला, सफेद और नीले रंग का है।

पार्टी के नाम का ऐलान करते हुए आजाद ने कहा कि डेमोक्रेसी डेमोक्रेटिक के लिए है कि पूरी स्वतंत्र होगी। जिसका मैंने उल्लेख किया कि अपनी सोच होगी। किसी भी पार्टी या नेता से प्रभावित नहीं होगी और आज़ाद रहेगी। इस दौरान उन्होंने पार्टी के झंडे में मौजूद रंगों का अर्थ भी बताया। आजाद ने कहा कि मस्टर्ड कलर (पीला रंग) रचनात्मकता और विविधता में एकता को इंगित करता है, सफेद शांति को इंगित करता है और नीला समुद्र की गहराई से आकाश की ऊंचाइयों तक स्वतंत्रता, खुली जगह, कल्पना और सीमाओं को इंगित करता है।

आजाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और कहा कि उनकी पार्टी को उर्दू के साथ-साथ संस्कृत में भी लगभग 1,500 सुझाव मिले हैं। आजाद ने कहा कि मेरी नई पार्टी के नाम हमें उर्दू और संस्कृत में भेजे गए थे। हिंदी और उर्दू का मिश्रण हिंदुस्तानी है। हम चाहते हैं कि नाम लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और स्वतंत्र हो। कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद अपनी पहली जनसभा में आजाद ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।