ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

जून में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, List देखकर नोट कर लें तारीखें

नई दिल्‍ली। Bank Grahak को जून 2021 में बैंकिंग कामकाज निपटाने में खास परेशानी नहीं होगी। क्‍योंकि अगले महीने त्‍योहार कम हैं। इससे बैंक सिर्फ 3 दिन बंद रहेंगे, वह भी चुनिंदा शहरों में। इसके अलावा जो छुट्टी पड़ेगी, वह शनिवार और इतवार की होगी। RBI के Bank Holiday Calender के मुताबिक जून में बैंकों में कामकाज सामान्‍य रहेगा। अगले महीने 15, 25 और 30 जून को चुनिंदा शहरों में Bank Bandh रहेंगे।

इनमें 15 जून को Aizwal और Bhubaneswar में छुट्टी होगी। इसके अलावा 25 जून को जम्‍मू और श्रीनगर में Bank Bandh रहेंगे। 30 जून को भी Aizwal में छुट्टी होगी। इसके अलावा दो शनिवार और चार संडे पड़ रहे हैं।

Bank Bandh List

6 जून- रविवार (वीकली हॉलिडे)

12 जून- दूसरा शनिवार (बैंक बंद रहते हैं)

13 जून- रविवार (वीकली हॉलिडे)

15 जून- मिथुन संक्रांति और रज पर्व (एजवल-मिजोरम, भुवनेश्वर में बैंक बंद)

20 जून- रविवार (वीकली हॉलिडे)

25 जून- गुरु हरगोविंद जी की जयंती (जम्मू और श्रीनगर के बैंक बंद)

26 जून- दूसरा शनिवार (वीकली हॉलिडे)

27 जून- रविवार (वीकली हॉलिडे)

30 जून- रेमना नी (एजवल में छुट्टी)

जुलाई में 9 दिन छुट्टी

July 2021 में बैंकरों को कुल मिलाकर 9 अतिरिक्‍त छुट्टी मिलेगी। हालांकि इनमें कुछ छुट्टी ही कॉमन हैं यानि पूरे देश में एकसाथ बैंक बंद होंगे। कुछ छुट्टी राज्‍यों के हिसाब से हैं। इनके अलावा 6 दिन शनिवार और रविवार को Bank Bandh रहेंगे।

Door Step Banking

Covid Mahamari के कारण बैंकों ने Door Step Banking भी शुरू कर दी है। इससे ग्राहकों को घर पर ही Cash Mangane से लेकर दूसरे Banking Kamkaj हो जा रहे हैं।

क्‍या सर्विस मिल रही

– नकद मंगाना (On call pick up)

– नकद सुपुर्दगी (Beat pick up)

– Cheque पिकअप

– Form 15 H लेना

– ड्राफ्ट मंगवाना

– मियादी जमा सूचना मंगवाना

– जीवन प्रमाणपत्र लेना (Life certificate)

– KYC दस्तावेज

ऐसे मंगाएं घर पर कैश

अपने Bank में इस सर्विस के रजिस्‍ट्रेशन के बाद ऐप पर जो सर्विस चाहिए उसे चुन लें।

Cash Withdrawal का ऑप्‍शन सेलेक्ट करें।

पिकअप/ड्रॉप के लिए घर का एड्रेस डालना होगा।

पते के 10 किलोमीटर के दायरे में बैंक की शाखा होनी चाहिए।