ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

Amitabh Bachchan की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ SET Max पर बार-बार क्यों दिखाई जाती है, जानिए क्या है खास वजह

Bollywood की बहुत सी फिल्म TV पर बार-बार दिखाई जाती हैं। इन्हीं फिल्मों के नामों में एक नाम जो सबसे ऊपर आता है वो है सदी के महानायक Amitabh Bachchan की फिल्म ‘सूर्यवंशम’। Amitabh Bachchan की फिल्म ‘Sooryavansham’ SET Max पर बार-बार क्यों दिखाई जाती है जानिए आखिरकार क्या है इसका राज। Sony Max जिसे आम भाषा में Set Max कहते हैं, इस चैनल पर कई सारी फिल्में दिखाई जाती हैं लेकिन सूर्यवंशम (Sooryavansham) का जो स्थान है वो आज भी बना हुआ है. हर दूसरे दिन इस चैनल पर फिल्म सूर्यवंशम (1999) दिखाई जाती है मगर बहुत से लोगों के मन में सवाल रहता है कि आखिर ये फिल्म हर दूसरे दिन सेट मैक्स पर आती क्यों है? जिसका जवाब अमिताभ जी ने दिया था।

TV पर सबसे ज्यादा टेलीकास्ट होने का रिकॉर्डचैनल अक्सर सूर्यवंशम (Sooryavansham) शो के कारण सोशल मीडिया पर मजाक का पात्र होता है। हमारे देश के टेलीविजन के इतिहास में अब तक फिल्म ‘सूर्यवंशम’ ने टेलीविजन पर सबसे ज्यादा टेलीकास्ट होने का रिकॉर्ड बनाया है। फिल्म के कई किरदार जैसे हीरा ठाकुर, राधा, गौरी और मेजर रंजीत के साथ-साथ फिल्म के सीन और डायलॉग्स आज भी लोगों को याद हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ बॉलीवुड की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक रही है। उनकी फिल्म आने वाले कई सालों तक टीवी पर अक्सर दिखाई जाती रही है, खासकर Set Max चैनल पर।

चैनल का फिल्म के साथ 100 साल का रिश्ता…बार-बार फिल्म दिखाने की जो वजह सामने आ रही है वो ये हो सकती है कि यह फिल्म 21 मई 1999 में रिलीज़ हुई थी और उसी साल मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था। मतलब फिल्म और चैनल दोनों उसी वर्ष में ही आए थे। ऐसे में Sony Max की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा बताती हैं कि चैनल ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद रखे हैं। इसी वजह से यह फिल्म बार-बार दिखाई जाती है। बता दें कि फिल्म में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल किया था। चैनल Set Max अब Sony Max में बदल चुका है।

बॉलीवुड की चर्चित फिल्मों में से है, ‘Sooryavansham’Amitabh Bachchan ने एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा, “यह एक बहुत ही गलत धारणा है कि सूर्यवंशम (Sooryavansham) को अक्सर Sony TV पर दर्शकों को दिखाया जाता है लेकिन तथ्य यह है कि इस फिल्म की उच्च रेटिंग के कारण इसे अक्सर दिखाया जाता है।

फिल्म की हिरोइन की दर्दनाक मौतफिल्म की लीड एक्ट्रेस सौंदर्या रघु अब इस दुनिया में नहीं हैं। 17 अप्रैल, 2004 को बैंगलुरु के पास एक प्लेन क्रैश हादसे में सौंदर्या की मौत हो गई थी। सौंदर्या ने 1992 में फिल्म ‘गंधरवा’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम को मिलाकर 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। सौंदर्या को 6 साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके थे। हालांकि साउथ में एक्टिव रहीं सौंदर्या की ‘सूर्यवंशम’ पहली और आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी।

एक और कारण यह है कि फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया है। इस फिल्म में Amitabh Bachchan की शानदार एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया था। कहानी से लेकर इसकी एडिटिंग और म्यूजिक तक सब कुछ बेहद दिलचस्प रहा है।

सूर्यवंशम फिल्म का बजट और कमाईSooryavansham फिल्म उस समय 7 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने कुल 12 करोड़ 65 लाख रुपये का बिजनेस किया था।