Jain
ब्रेकिंग
प्लॉट खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगी सकारात्मक ऊर्जा और होगा भरपूर लाभ कर्ज से मुक्ति के लिए आजमाएं वास्तु शास्त्र से जुड़े उपाय भगवान कृष्ण से सम्बंधित 13 खास मंदिर 14 घंटे रेस्क्यू चलने के बावजूद 17 लोगों को नहीं खोज सके; घाटों पर गोताखोर तैनात जहां सीएम मनाएंगे अमृत महोत्सव, वहां कलेक्टर-आईजी ट्रैक्टर से पहुंचे भाद्रपद माह में जन्माष्टमी और गणेश उत्सव जैसे कई बड़े त्योहार घर में इस जगह पर रखें फेंगशुई ड्रैगन, सकारात्मक ऊर्जा का होगा संचार और बरसेगा धन इन लॉकेट को पहनने के जानें फायदे और नुकसान, धारण करने के जानें नियम सुबह से खिली है तेज धूप; जुड़ने लगे हैं गंगा के घाट अंबाला कैंट के PWD रेस्ट हाउस में सुनेंगे शिकायतें

शाम होते ही रेलवे स्टेशन पहुंच मार्ग पर अंधेरा

बिलासपुर।  शाम होते ही रेलवे स्टेशन पहुंचन मार्ग पर अंधेरा छा जाता है। इससे रेलवे स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों के साथ ही क्षेत्र के रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लाकडाउन खत्म होने के बाद अब धीरे-धीरे यात्री ट्रेनें चलने लगी हंै। सभी नियमित ट्रेन शुरू होने से रेलवे स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या भी बढ़ रही है, लेकिनस्टेशन पहुंच मार्ग को लेकर अब भी समस्याएं बरकरार है।

रेलवे क्षेत्र के भाजपा नेता और पूर्व पार्षद वी रामाराव ने बताया कि शहर से आने वाले अधिकांश रेलयात्री तारबाहर से होकर बड़ा गिरजा चौक से बारह खोली, सोलपुरी माता चौक होते हुए स्टेशन पहुंचते हैं। इसी तरह व्यापार विहार क्षेत्र के लोग दूसरे मार्ग व्यापार विहार का उपयोग करते हुए बाराहखोली सोलपुरी माता चौक से स्टेशन पहुंचते हंै, लेकिन इन दोनों मार्गों में शाम होते ही अंधेरा छा जाता है।

दोनों सड़कों पर लगे डिवाइडर में स्ट्रीट लाइट रेलवे द्वारा नहीं लगाई गई है । अधिकांश स्ट्रीट लाइट अब भी सड़क किनारे ही लगे हुए हैं। यहां लगे बड़े-बड़े पेड़ों से रोशनी सड़क तक पहुंच ही नहीं पाती। इसके चलते रात में यहां से गुजरना सुरक्षित नहीं रह गया है । लगातार लूटपाट और अन्य आपराधिक घटनाएं हो रही है।वहीं दुर्घटनाएं भी हो रही है। इसके बाद भी रेलवे अधिकारियों द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा।

दिक्कत यह है कि यहां किसी तरह के निर्माण कार्य करने की अनुमति नगर निगम को नहीं है, इसलिए चाह कर भी निगम हस्तक्षेप नहीं कर पा रहा। यहीं कारण है कि रेलवे क्षेत्र विकास की दौड़ में पिछड़ रहा है। इस समस्या को देखते हुए उन्होंने रेलवे अधिकारियों से निवेदन किया है कि शीघ्र समस्या को दूर करते हुए यहां मौजूद डिवाइडर के बीचो बीच स्ट्रीट लाइट लगाई जाए।